एएसपी दिव्या मित्तल के उदयपुर स्थित आलीशान रिसोर्ट पर चला बुलडोजर, UIT ने नेचर हिल रिसोर्ट पर की कार्रवाई

उदयपुर: दो करोड़ की रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद निलंबित की गई एएसपी दिव्या मित्तल के उदयपुर स्थित आलीशान रिसोर्ट पर बुलडोजर चला है. UIT ने उदयपुर में आलीशान नेचर हिल पैलेस रिसोर्ट पर कार्रवाई की है. यह आलीशान रिसोर्ट फार्म हाउस जमीन पर बिना स्वीकृति बनाया गया था. UIT ने रिसोर्ट पर एक दिन पहले ही दो नोटिस चस्पा किए थे. इसके साथ ही रिसोर्ट में ठहरे पर्यटकों को दूसरे होटलों में शिफ्ट करवाया गया. 

आपको बता दें कि 23 फरवरी को दिव्या और निलंबित सिपाही सुमित जाट को नोटिस भेजा था. दिव्या ने UIT से लेकसिटी से करीब 25 किमी दूर चिकलवास गांव में जमीन ली थी. लेकिन यहां रिसोर्ट बनाकर कॉमर्शियल उपयोग किया जा रहा था. ऐसे में यूआईटी ने पहले तो नोटिस देकर जवाब मांगा था. लेकिन जवाब नहीं मिला तो UIT टीम कार्रवाई करने पहुंच गई. दिव्या ने दवा कारोबारी से केस से नाम हटाने के लिए घूस ली थी, वह अभी जेल में है. 

दिव्या मित्तल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर में एसीबी ने कारवाई की थी:
गौरतलब है कि दिव्या मित्तल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर में एसीबी ने कारवाई की थी. दिव्या मित्तल को 16 जनवरी 2023 को गिरफ्तार किया गया था. उसे 16 जनवरी को निलंबित कर दिया गया था. निलम्बनकाल में उसका हेडक्वार्टर डीजीपी ऑफिस राजस्थान जयपुर रखा गया. हालांकि एसीबी की कार्रवाई के बाद दिव्या मित्तल ने कहा था कि उसे ड्रग माफियाओं को ट्रैक करने का यह ईनाम मिला है. किसी से कोई रिश्वत नहीं मांगी है.