Rajasthan: दंपति के 5 बच्चों के साथ नर्मदा नहर छलांग लगाने का मामला: आइसक्रीम खिलाने के बाद उठाया था ये खौफनाक कदम

जालोर: जालोर के सांचौर इलाक़े के गलीफा के एक ही परिवार के सात जनों की नर्मदा मुख्य कैनाल में कूदकर आत्महत्या के मामले को लेकर पूरा इलाका सदमे में है, आज गमगीन माहौल में सातों शवों का अंतिम संस्कार किया गया, परिवार का रो रोकर बूरा हाल हैं. 

जालोर के सांचौर क्षेत्र के गलिफा के रहने वाले शंकरराम ने अपने पूरे परिवार की सामूहिक आत्महत्या के बाद आज सभी मृतकों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार कर किया गया. गमगीन माहौल में सैकड़ों ग्रामीणों की आंखो में आंसू, हर कोई स्तब्ध रह गया, प्रदेश में यह संभवत: अब तक पहला मामला है जिसमें एक ही परिवार के सात लोगों ने आत्महत्या की. इस पूरे में आत्महत्या से पहले के 24 घंटे और बाद में अंतिम संस्कार तक इस परिवार के गांव से लेकर आत्महत्या वाली जगह की पूरी पड़ताल की. सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात जो सामने आई है वह यह है कि आखिरी वक्त तक भी घर के मुखिया शंकराराम को अपने बच्चों से लगाव था. नहर में कूदने से कुछ घंटे पहले ही उसने बच्चों को आइसक्रिम खिलाई, बिस्किट और पानी की बोतल दिलाई थी. ऐसे में हर कोई यही सोच रहा है कि कोई पिता कैसे अपने इतने छोटे बच्चों को बांधकर नहर में कूद सकता है.

सामने आया है कि यह पूरा मामला शंकराराम की पत्नी और पड़ोसी के बीच अवैध संबंधों का. पत्नी और पड़ौसी की कॉल रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद पंचायती भी हुई लेकिन उल्टा पंचायती के बाद पड़ौसी चेलाराम धमकाने लगा जिससे निराश होकर शंकराराम ने अपने पूरे परिवार जिसमें तीन बेटियां, दो बेटे और पत्नी सात सदस्यों के साथ नर्मदा मुख्य कैनाल में कूदकर जल समाधि ले ली. 

शंकरराराम द्वारा अपने पूरे परिवार जिसमें मासूम नन्हे बच्चे भी जिन्हें लेकर नर्मदा मुख्य कैनाल में कूदकर आत्महत्या के मामले में कलेक्टर निशांत जैन, एसपी किरण ने भी संवेदनशीलता दिखाई वही परिवार से मिलकर निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया. पीड़ित परिवार ने मामले में दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की हैं.