Kota News: नाबालिग से दुष्कर्म का मामला, पॉक्सो कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद की सजा, 25 हजार का अर्थदंड भी लगाया

कोटा: नाबालिग से रेप कर गर्भवती करने के 2 साल पुराने मामले में कोटा की पॉक्सो कोर्ट क्रम संख्या 3 ने आरोपी को उम्र कैद की सजा सुनाई है. कोर्ट ने खतौली निवासी आरोपी चंदू को अंतिम सांस तक कारावास की सजा और 25 हजार के अर्थदंड से दंडित किया है. आरोपी ने पड़ोस में रहने वाली 16 साल लड़की को जान से मारने की धमकी दी. फिर उसके साथ अलग-अलग दिन दुष्कर्म किया. 

जिससे 16 साल की नाबालिग गर्भवती हो गई थी. जानकारी के मुताबिक करीब ढाई साल पहले 12 अप्रैल 2021 को पीड़िता का भाई, उसकी मां को इलाज के लिए जयपुर लेकर गया था. पिता खेत पर गए हुए थे. घर में पीड़िता अकेली थी. पड़ोस में रहना वाला चंदू मौका देखकर घर में घुसा ओर उसके साथ छेड़छाड़ की.

आरोपी ने अलग-अलग दिन किया पीड़िता के साथ दुष्कर्म 
फिर दुष्कर्म किया. किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी. आरोपी ने अलग-अलग दिन पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया. 6 महीने बाद पेट दर्द की शिकायत होने पर इटावा हॉस्पिटल गई तो डॉक्टर ने  गर्भवती होना बताया. जिसके बाद 19 अक्टूबर 2021 को थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई.

पीड़िता ने बच्ची को भी दिया जन्म 
पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया. फिर आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया. कोर्ट में 13 गवाहों के बयान करवाए और सबूतों के 43 दस्तावेज पेश किए. पीड़िता ने बच्ची को भी जन्म दिया. जांच अधिकारी द्वारा बच्ची के डीएनए सैंपल नहीं लेने पर कोर्ट ने नाराजगी जताई.