जम्मू में शहीद हुए राजस्थान के तीन सपूत

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/06/13 01:29

जयपुर। जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बुधवार को पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए और तीन जवान घायल हो गए। शहीद हुए जवानों में से तीन राजस्थान के हैं। जवानों की शहादत की खबर सुनते ही परिजनों का रो—रोकर बुरा हाल है। जानकारी के मुताबिक पाक फायरिंग में सहायक कमांडेट जितेंद्र सिंह, सहायक सब इंस्पेक्टर राम निवास, कांस्टेबल हंसराज गुर्जर और सब इंस्पेक्टर रजनीश कुमार शहीद हो गए। जितेंद्र सिंह भरतपुर, राम निवास सीकर और हंसराज गुर्जर अ​लवर जिले के रहने वाले थे। वहीं, रजनीश कुमार उत्तर प्रदेश के ऐटा के रहने वाले थे।

जयपुर में रहता था जितेंद्र 

पाक सीजफायर उल्लंघन में शहीद होने वाला जवान जितेंद्र सिंह भरतपुर का है। फिलहाल, जितेंद्र का परिवार जयपुर स्थित रजतपथ पर रहता है। आज शाम तक शहीद की पार्थिव देह राजस्थान पहुंचेगा। शहीद हुए जितेन्द्र ने अपने माता—पिता और पत्नि को मंगलवार को ही जम्मू से जयपुर के लिए रवाना किया था। उनका परिवार जम्मू गया हुआ था। जितेंद्र के एक तीन साल का बेटा भी है। जितेन्द्र की पार्थिव देह आज शाम तक जयपुर आने की बात खबर है। लेकिन अभी तक ये तय नही है कि जितेन्द्र का अंतिम संस्कार जयपुर में होगा या अपने पैतृक निवास भरतपुर के सलेमपुर में होगा।

 बाबा चमलियाल चौकी को बनाया निशाना

बीएसएफ अधिकारियों ने कहा, पाकिस्तानी रेंजर्स ने रामगढ़ सेक्टर में बाबा चमलियाल चौकी को निशाना बनाया, जहां चार जवान शहीद हो गए और तीन घायल हुए। घायलों को जम्मू में सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संघर्ष विराम उल्लंघन में इस साल अब तक सुरक्षा बल के 24 जवानों सहित 50 लोग मारे जा चुके हैं। पाकिस्तानी रेंजर्स ने चार जून को हुई फ्लैग मीटिंग में द्विपक्षीय संघर्षविराम का सम्मान करने पर सहमति जताई थी। रामगढ़ सेक्टर में बाबा चमलियाल के सालाना उर्स से पहले पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। सालाना उर्स 28 जून को है। 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

अष्टमी और नवमी के दिन किया जाने वाला कन्या पूजन किस विधि के द्वारा किया जाये ?

Big Fight Live | शर्तों के मेह\'मान\' ! | 16 OCT, 2018
रामपाल की सजा का ऐलान, मरते दम तक रहना होगा जेल में
रामपाल को हत्या और बंधक बनाने के मामले में आजीवन कारावास की सजा
अब इस नाम से जाना जायेगा इलाहाबाद, कैबिनेट में मिली मंजूरी
जानिए कैसे माँ की कृपा से रखे अपने आप को रोग मुक्त | Good Luck Tips
कोटा की रहने वाली मॉडल मानसी दिक्षित की मुंबई में हत्या
पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम का आज ही के दिन हुआ था जन्म