देशभर में ईद का जश्न, अमन-चैन की मांगी जा रही दुआ, पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मु ने दी बधाई

नई दिल्लीः देशभर में आज ईद का जश्न ईद उल फितर मनाया जा रहा है. ईद पर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईदगाह में ईद की नमाज अदा कर अमन की दुआ अमन-चैन की मांगी की. और अब सभी एकदूसरे को गले लगाकर बधाई देते नजर आ रहे हैं.

जहां बुधवार शाम भारत में ईद के चांद का दीदार हुआ और लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी. वहीं आज देशभर में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाई जा रही है. लोग एक-दूसरे को रहे मुबारकबाद दे रहे. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सभी बधाई दी. उन्होंने कहा कि मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद-उल-फ़ित्र की मुबारकबाद देती हूँ. रमजान के पावन महीने के बाद मनाये जाने वाले इस पर्व से एकता, सद्भाव और भाईचारे की भावना का संचार होता है.  खुशियां बांटने का यह त्योहार क्षमा और दान करने की प्रेरणा देता है. मैं इस पवित्र अवसर पर कामना करती हूँ कि हमारा देश निरंतर प्रगति के मार्ग पर बढ़े और सब देशवासी सदा अमन-चैन से रहें. 

PM मोदी ने X पर पोस्ट कर ईद की मुबारकबाद दी. ईद-उल-फितर की हार्दिक शुभकामनाएं. यह अवसर करुणा,एकजुटता,शांति की भावना को और फैलाए. सभी लोग खुश और स्वस्थ रहें. 

दिल्ली, बिहार, मुंबई, तमिलनाडु समेत देश के कई हिस्सों से ईद के जश्न मनाया जा रहा है. ईद के मौके पर दिल्ली की जामा मस्जिद पर भी बड़ी संख्या में लोग नवाज अदा करने पहुंचे.