महबूबा मुफ्ती बोलीं- अडाणी मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए जम्मू-कश्मीर का इस्तेमाल कर रही है केंद्र

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने चल रहे अतिक्रमण रोधी अभियान की आलोचना करते हुए बुधवार को भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर बेरोजगारी और अडाणी विवाद जैसे अहम मुद्दों से देश का ध्यान हटाने के लिए जम्मू-कश्मीर का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

महबूबा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि अडाणी मुद्दे और इससे देश की अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान से ध्यान हटाने के लिए उन्हें (भाजपा को) जम्मू-कश्मीर से बेहतर कुछ नहीं मिलता, जैसे अतिक्रमण रोधी अभियान. जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने के बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “बयान नहीं देते, जुमला करते हैं.” उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद कहा था कि दो करोड़ नौकरियां और हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये देने का वादा चुनावी जुमला है.

महबूबा ने कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में शाह पहले गृह मंत्री थे जिन्होंने एक राज्य को केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया. उन्होंने अतिक्रमण रोधी अभियान पर कहा कि भाजपा पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों को देशद्रोही करार देती थी, लेकिन अब उन पर अतिक्रमणकारियों के रूप में ‘ठप्पा’ करना शुरू कर दिया है. सोर्स- भाषा