1 लाख की रिश्वत लेते पालिकाध्यक्ष पति को रंगे हाथों दबोचा

Published Date 2016/11/09 18:02, Written by- FirstIndia Correspondent

बारां। भ्रष्टाचार निरोधक विभाग के सीआई नीरज गुप्ता के नेतृत्व में टीम ने बुधवार सुबह एक बड़ी कार्यवाही का अन्जाम देते हुए छबड़ा नगर पालिका के चेयरमैन पति जितेन्द्र साहू को 1 लाख रुपए रिश्वत राशि सहित रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। वहीं इस रिश्वत प्रकरण में संदिग्ध भूमिका के चलते उनकी पत्नी पालिका अध्यक्ष पिंकी साहू को भी पूछताछ के लिए हिरासत मे लिया गया है।


पालिकाध्यक्ष पति ने यह रिश्वत एक काॅलोनी एवं उसमे स्थित मकान को कन्वर्ट कराने की ऐवज में ली थी। इससे पूर्व चेयरमैन पति पचास-पचास हजार रुपए की दो अलग-अगल किश्तों एवं 1 लाख रुपए की एक किश्त सहित तीन किश्तों मे दो लाख रुपए ले चुका था। 


गौरतलब है कि चेयरमैन पति ने मकान को कन्वर्ट कराने की ऐवज में 25 लाख रुपए की राशि मांगी थी, जिसमें 17 लाख रुपए के लेन—देन का इन दोनों के मध्य सौदा तय हुआ था। पचास-पचास हजार एवं एक लाख रुपए की राशि लगभग दो माह पूर्व दी गई किश्तों (रिश्वत) के बाद शिकायतकर्ता राजमल सोनी ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसका सत्यापन किया गया तथा बुधवार सुबह आरोपी को एक लाख रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया।


अपने मकान के नीचे स्थित आॅफिस के बाहर खड़े चेयरमैन पति जितेन्द्र साहू ने जैसे ही अपने आस-पास नए चेहरों के साथ हलचल देखी और एसीबी के सीआई को पहचान कर वहां से भाग छूटा, जिसे कुछ दूर पर एसीबी के जवानों ने अपनी गिरफ्त मे ले लिया। हालांकि इस दौरान चेयरमैन पति ने ली गई रिश्वत की राशि को पानी की टंकी एवं नाली मे फैक दिया था, जिसे भी टीम ने बरामद कर लिया।

 

Baran ACB Anti-Corruption Department Bribery Chabra Chairman Arrest

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in


loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------