वहाब रियाज ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, नहीं बनाना चाहेगा कोई दूसरा गेंदबाज

Published Date 2017/06/05 10:04, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली। इंग्लैंड के बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में रविवार को खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान के मैच को भारत ने 124 रन से जीत लिया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। शुरुआत में तो पाकिस्तान टीम ने कसी हुई गेंदबाजी की, लेकिन बाद में जब भारतीय ओपनर जम गए तो उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

 

वहाब ने सबसे ज्यादा रन लुटाने का बनाया रिकॉर्ड...
भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वहाब रियाज की जमकर खबर ली। रियाज़ ने चैंपियंस ट्रॉफी में रन लुटाने के मामले में एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। जो शायद ही कोई दूसरा गेंदबाज़ नहीं बनाना चाहेगा। भारत के खिलाफ रियाज ने 8.4 ओवर में 10.3 औसत से 87 रन लुटाए। वहाब ने पहले ओवर में तीन रन, दूसरे में 13, तीसरे में तीन, चौथे में 15, पांचवा में 13 रन, छठे में आठ, सातवें में सात रन दिए। पाकिस्तानी पारी के 42वें ओवर में जब मोहम्मद आमिर गेंदबाज़ी कर रहे थे तब मांसपेशियों में खिचाव के चलते उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। रियाज ने आमिर के बचे हुए ओवर हुए की पांच गेंदे फेंकनी पड़ी। रियाज ने चार  रन दिए। हालांकि रियाज भी अपना आखिरी पूरा नहीं कर पाए। पांच गेंद गेंदबाज़ी करने के बाद उन्हें भी मैदान छोड़ना पड़ा। इन पांच गेंदों में रियाज़ ने 21 रन दिए। इसी तरह रियाज ने 8.4 ओवर में 87 रन दे डाले।

 

पहले जिम्बाब्वे के पनयंगारा के नाम था रिकॉर्ड...
वहाब रियाज से पहले यह रिकॉर्ड ज़िम्बाब्वे के तिनाशे पनयंगारा के नाम था। 10 सितंबर 2004 इसी मैदान पर पनयंगारा ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 ओवर गेंदबाज़ी करते हुए 86 रन दिए थे। चैंपियंस ट्रॉफी एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा तीसरे स्थान पर हैं। मलिंगा ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 10 ओवर में 85 रन खर्च किए थे।

 

Champions Trophy 2017 Pak Bowler Wahab Riyaz India Vs Pakistan Sports Hindi News

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in


loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------