Barmer News: शादी का झांसा देकर ठगी गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने 2 दलालों को किया गिरफ्तार; 5 महिलाएं भी दस्तयाब

बालोतरा: शादी करवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने एक दलाल व उसके चालक को गिरफ्तार करते हुए 5 महिलाओ को भी दस्तयाब किया है. बालोतरा जिले की गिडा थाना पुलिस ने इस पूरे प्रकरण का खुलासा किया है.

जानकारी के मुताबिक गिडा थाना हल्के के मलवा ग़ांव में दलाल के मार्फ़त मोटी रकम देकर एक युवक के साथ बाहरी युवती की शादी करवाई सप्ताह भर बाद दलाल ग़ांव के अन्य युवाओ को भी शादी का झांसा देने के लिए चार बाहरी युवतियों को लेकर पहुंचा और युवतियों को सौपने के लिए लाखो रुपए की मांग की गई. 

दलाल व युवतियों की सन्दिग्ध हरकतों को देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना के आधार पर गिडा पुलिस ने मौके पर पहुंच कर 2 दलालों व 5 युवतियों को थाने ले जाकर पूछताछ की तो सन्दिग्ध पाए गए, जिस पर दोनों दलालों को गिरफ्तार किया गया है वही पांचों युवतियों के एड्रेस  सन्दिग्ध होने पर सखी सेंटर बाड़मेर भेजा गया है.

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं
बाड़मेर व बालोतरा जिले में ऐसे शादी के झांसे देने की वारदातें पहले भी हो चुकी है जिसमे दलालों कर मार्फ़त लाखो रुपये देकर शादी करवा दी जाती है फिर कुछ दिन बाद समय लेकर ऐसी दुलहने मौका पाकर घर से जेवरात व नकदी लेकर फरार हो जाती हैं.