VIDEO: SI बनाने के नाम पर 54 लाख की ठगी, जोधपुर पुलिस ने आरोपी महिला को किया गिरफ़्तार

जालोर: जालोर के भीनमाल क्षेत्र के रोपसी निवासी महिला आरोपी सगणी कुमारी उर्फ संजू पटेल को एसआई परीक्षा पास करवाने की एवज में 54 लाख ठगी के मामले में जोधपुर पुलिस ने गिरफ़्तार किया हैं. जोधपुर के युवक से एसआई परीक्षा में पास कराने के नाम पर 54.40 लाख रुपए ठगने की वारदात को अंजाम दिया, जिसके बाद पुलिस ने जांच के बाद महिला आरोपी को गिरफ़्तार किया.

भीनमाल के रोपसी निवासी सगणी कुमारी उर्फ संजू पुत्री जीवाराम पटेल को जोधपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसके बाद कोर्ट ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया. पुलिस के मुताबिक जोधपुर के झालामंड निवासी कैलाश प्रजापत ने 23 दिसंबर जोधपुर के कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में रिपोर्ट दी थी. इसमें बताया की एक कोचिंग संस्थान में संजू नाम की एक युवती के संपर्क में आया.

वह दोनों तीन साल साथ में पढ़े, जिसके बाद जनवरी 2023 में उस युवती ने उससे संपर्क कर एसआई परीक्षा में पास कराने की बात कही. उसने अपने धर्म भाई से बात कराई और युवक से 54 लाख की ठगी को अंजाम दिया. पुलिस ने संजू और उसके 4 अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया, वहीं जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को संजू को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद कोर्ट ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया.