VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, ERCP राजस्थान के लिए महत्वपूर्ण, हम 13 जिलों में जाकर जनजागरण अभियान चलाएंगे

बारां: राजस्थान के बारां जिले में कांग्रेस का ERCP जनजागरण अभियान का आगाज हो गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ERCP राजस्थान के लिए महत्वपूर्ण,हम 13 जिलों में जाकर जनजागरण अभियान चलाएंगे. इंदिरा गांधी कैनाल 50 साल पूर्व शुरू हुई थी,मारवाड़ में अकाल पड़ता था. लेकिन इसके शुरू होने के बाद कई लोगों को पानी मिला. राजस्थान ने केंद्र को 25 MP दिए,इन्होने दिल्ली में एक शब्द तक नहीं बोला. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार स्वतंत्र एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही हैं. हमने महिलाओं,युवाओं,निःशक्तजनों और बुजुर्गों के लिए बेहतरीन काम किए. भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है. राहुल गांधी और खड़गे साहब ने हमें सिखाया हैं. वादा करो मत,अगर वादा करो,तो उसे निभाओ. काम किया दिल से,कांग्रेस फिर से.

आज की मीटिंग का मकसद 13 जिलों के लोगों को पानी मिले:
मुख्यमंत्री गहलोत ने मंच पर मौजूद सभी माननीयों का आभार जताया. सीएम गहलोत ने कहा कि मैं आप सभी को बधाई देता हूं. खड़गे साहब का शगुन अच्छा है. खड़गे साहब के अध्यक्ष बनने के बाद हम कर्नाटक,हिमाचल में जीते. आज कांग्रेस की कल्याणकारी योजनाएं वरदान साबित हो रही हैं. आज की मीटिंग का मकसद 13 जिलों के लोगों को पानी मिले. ERCP को लेकर केंद्र सरकार ने वादा नहीं निभाया.

केंद्र सरकार ने नहीं किया ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित:
केंद्र सरकार ने ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया. प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. आज हमारी योजनाओं की चर्चा हर किसी की जुबान है. केंद्र सरकार ने राजस्थान के लिए कोई काम नहीं किया. कोई भूखा नहीं सोए,कोई इलाज के अभाव में नहीं मरे इसका ध्यान रखा. इसके लिए इंदिरा रसोई योजना में 8 रुपए में भोजन दे रहे. सेहत को लेकर 25 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा देश में कहीं नहीं है. 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रुपए दुर्घटना बीमा कर दिया. महंगाई को ध्यान में रखते हुए 500 रुपए में सिलेंडर दे रहे.

केंद्र सरकार ने किया राजस्थान की जनता के साथ धोखा:
सीएम गहलोत ने कहा कि बारां में जन सैलाब उमड़ा,चहुं और पांडाल भरा हुआ. हमारी योजनाओं की चर्चा हर राज्य में हुई,हमने कोई कमी नहीं रखी. आज चुनाव के कैम्पियन की शुरुआत,आज घर-घर में हमारे कामों की चर्चा हो रही हैं. हमारी सरकार बन रही हैं,केंद्र सरकार ने राजस्थान की जनता के साथ धोखा किया. ERCP का काम तात्कालीन BJP मुख्यमंत्री ने शुरू किया था,53 नए बांधों को हमने जोड़ा. 5 साल निकल जाने के बाद भी ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर रहे.