मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का अमरपुरा दौरा, बोले- बालक की पहली पाठशाला घर,परिवार और बुजुर्ग

नागौरः मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज से दो दिवसीय नागौर के दौरे पर है,. जहां सीएम ने  संत शिरोमणि श्री लिखमीदास महाराज के धाम पहुंच कर दर्शन किए. इसके बाद सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे नहीं पता था हमारे भाई राजेंद्र गहलोत का यहां ससुराल है. जब मेरा नागौर का दौरा बना तो मुझे राजेंद्र जी ने कहा आप लिखमीदास महाराज के भी दर्शन करने आए. पर मुझे एक गहरी बात उन्होंने नहीं बताई जो मुझे मालूम पड़ी है. भाई राजेंद्र गहलोत की ससुराल भी यहीं पर हैं. 

सीएम ने कहा कि आज-कल के बालक हमारी संस्कृति के बारे मे ध्यान नहीं दे रहे है. बालक की पहली पाठशाला घर,परिवार और बुजुर्ग होते हैं. पहले ये संस्कार हमारे बुजुर्गों से मिलते थे. लेकिन अब हम दो हमारे दो के चलते सब अलग-अलग रहने लगे है. 

इससे पहले सीएम ने कहा कि देशभर में विकसित भारत संकल्प का काम हुआ है. विकसित भारत संकल्प के तहत पात्र व्यक्तियों को लाभ दिलाया गया. संकल्प पत्र में किए सभी वादों को पूरा करने पर हमारी सरकार काम कर रही है. पहले बजट में ही किसान सम्मान निधि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपए की. 

हमने बहनों को किए वादे निभाने का काम किया है.महिलाओं की आय बढ़ाने के लिए लखपति दीदी योजना लाए है. इसके तहत 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाएंगे. सरकार ने महिलाओं को स्वरोजगार के लिए कदम उठाए है. एक जनवरी से 73 लाख महिलाओं को 450 रुपए में सिलेंडर दे रहे है. 

सीएम ने वीर तेजाजी शिक्षण संस्थान की तारीफ करते हुए कहा कि इनका कार्य सराहनीय है. पिछली सरकार में महिलाओं पर अत्याचार हुए. हमारी सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है. डबल इंजन की सरकार महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम कर रही है. इस सरकार में महिलाओं पर अत्याचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. प्रदेश में क्राइम कंट्रोल हमारी प्राथमिकता है.