Weather Report: राजस्थान में मावठ की बारिश से बढ़ी ठिठुरन, जयपुर समेत प्रदेश के कई क्षेत्रों में छाया घना कोहरा

राजस्थानः राजस्थान में मावट की बारिश ने ठिठुरन बढ़ा दी है. प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने के चलते सर्दी में इजाफा देखने को मिला है. जिसने लोगों को सर्दी के कपड़ों में कैद होने के लिए मजबूर कर दिया है. अल सुबह प्रदेश में जयपुर समेत कई इलाकों में कोहरा छाया रहा. कल प्रदेश के कई इलाकों में छितराई बारिश हुई. जिसने मौसम के मिजाज को बदल दिया है. 

सर्द हवाओं से तापमान में गिरावट आयी है. तापमान में 4 से 6 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गयी है. अब आगामी दिनों में सर्दी और बढ़ेगी. अगले 2-3 दिन राज्य के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. हालांकि मावठ के कारण अन्नदाता किसानों के चेहरे खिले गये है. 

केलवाड़ा क्षेत्र में घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे एवं मावठ की वजह से क्षेत्र में ठिठुरन बड़ गयी. ऐसे में अब लोग सर्दी से बचाव के लिए अलाव का सहारा ले रहे है. तापमान में गिरावट से सर्दी के तेवर तेज हुए. सर्दी से बचाव के खातिर लोग गर्म कपड़ों में लिपटे. 

परमाणु नगरी पोकरण में कश्मीर सा नजारा देखने को मिला. धोरों की धरा में मौसम की फिजा बदली सी नजर आयी. ऐसे में आसमान में घना कोहरा छाया हुआ है. जबकि सर्द हवाओं का दौर भी लगातार जारी है. घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम हुई. वहीं पर्यटक बदले मौसम का लुत्फ उठा रहे है. 

करौली में भी मौसम ने अपनी करवट बदल ली है. जिसके तेज हवाओं का दौर लगातार जारी है. क्षेत्र में घना कोहरा छाया हुआ है. यही कारण है कि लोगों को गाड़ी ड्राइव करने में काफी मु्श्किलों का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे ने वाहनों की रफ्तार रोकी दी है. लोगों को सुबह- सुबह हेड लाइट का सहारा लेना पड़ रहा है. पारा लुढ़कने से वातावरण में सर्दी का अहसास. कोहरे और सर्दी के कारण लोगों की दिनचर्या में बदलाव हो गया.