झारखंड में सीएम चंपई सोरेन ने जीता विश्वासमत, विधानसभा में किया बहुमत साबित, समर्थन में पड़े 47 वोट

रांची: झारखंड में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने विश्वासमत जीत लिया है. चंपई सोरेन के समर्थन में 47 वोट पड़े है. चंपई सोरेन ने विधानसभा में बहुमत साबित किया. आपको बता दें कि 81 सदस्यों वाली झारखंड विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 41 है. 43 विधायक चंपई के साथ राजभवन गए थे. जबकि चंपई सोरेन के पक्ष में 47 विधायकों ने वो​ट दिया. फ्लोर टेस्ट में चंपई सरकार पास हुई. विश्वासमत के विरोध में 29 वोट पड़े. 

देश के लोकतंत्र में काली रात जुड़ी:
झारखंड विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पर बहस जारी है. विधानसभा में हेमंत सोरेन ने कहा कि देश के लोकतंत्र में काली रात जुड़ी है. देश में पहली बार किसी सीएम की गिरफ्तारी हुई. मेरी गिरफ्तारी में राजभवन भी शामिल है. मैं और मेरी पार्टी चंपई सोरेन के साथ है. 2022 से पटकथा लिखी जा रही थी. आदिवासी समाज से हूं,नियम कानून कम जानता हूं. 31 जनवरी का काला अध्याय सभी ने देखा. सही गलत की समझ जानवर और इंसान दोनों रखते हैं. 

साबित हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा: 
विधानसभा में हेमंत सोरेन ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि साबित करें वो जमीन मेरे पास है. साबित हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा. मैं आंसू नहीं बहाऊंगा. आंसू वक्त के लिए रखूंगा. मैंने अभी हार नहीं मानी है. मुझे जेल में डालकर इनके मंसूबे पूरे नहीं होंगे. हिम्मत है तो कागज दिखाएं. एक-एक साजिश का जवाब दिया जाएगा.

सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की गई:
झारखंड विधानसभा में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की गई. हेमंत सोरेन ने राज्य का कुशल नेतृत्व किया. हेमंत सोरेन हैं तो हिम्मत है. कोरोनाकाल में हेमंत सोरेन ने अच्छा काम किया. लॉकडाउन में फंसे लोगों को झारखंड लाया गया. हेमंत सोरेन पर खनन घोटाले का झूठा आरोप है. हेमंत सोरेन की सरकार को गिराने की कोशिश हुई.आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पर बहस हो रही है. इससे पहले झारखंड विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण खत्म हुआ.