सीएम राजे ने की फर्स्ट इंडिया न्यूज के 'राज-काज' की जमकर सराहना

Pawan Tailor Published Date 2018/06/04 11:23

जयपुर। राजस्थान में 'सबसे आगे सबसे पहले' की टैगलाइन को सार्थक करने वाले प्रदेश के नम्बर 1 चैनल फर्स्ट इंडिया न्यूज की सोमवार को धमाकेदार री-लॉन्चिंग जयपुर के मैरियट होटल में आयोजित भव्य समारोह में हुई। फर्स्ट इंडिया की री-लॉन्चिंग सूबे की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शाही एवं पारंपरिक अंदाज में नगाड़ा बजाकर की। इस मौके पर मंत्री राजेन्द्र राठौड़, कालीचरण सराफ, किरण माहेश्वरी, केंद्रीय मंत्री सी आर चौधरी, सांसद रामचरण बोहरा समेत राजस्थान सरकार के कई मंत्रीगण व ब्यूरोक्रेट्स से जुड़े लोग मौजूद रहे। वहीं उनके साथ भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, मोती डूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाशजी भी पुजारी भी उपस्थित थे। इनके अतिरिक्त बॉलीवुड जगत की नामचीन अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने भी सेलेब्रिटी गेस्ट एवं एंकर के रूप में इस भव्य समारोह में शिरकत की।

सूबे की मुख्यमंत्री वसु्ंधरा राजे ने आज फर्स्ट इंडिया न्यूज की री-लॉन्चिंग समारोह में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि फर्स्ट इंडिया चैनल सच दिखा रहा है, जिससे जनता के सामने सच्चाई परोसी जा रही है। वहीं उन्होंने फर्स्ट इंडिया द्वारा नेगेटिव खबरों की बजाय जनसरोकार की खबरों को प्राथमिकता दिए जाने के लिए चैनल से जुड़े सभी लोगों को बधाई भी दी। सीएम राजे ने कहा कि पत्रकारिता अगर जनता के लिए हो, तो लोग सरकार के काम—काज में अपनी भागीदारी निभा सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि फर्स्ट इंडिया ने एक बार फिर शानदार शुरुआत की है और मुझे भरोसा है कि ये चैनल राजस्थान में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में अपना परचम फहराएगा।

इस कार्यक्रम में उर्वशी रौतेला ने शानदार प्रस्तुति दी। सीएम राजे ने उर्वशी रौतेला की तारीफ करते हुए कहा की, "उर्वशी ने अपने देश का नाम किया है।" राजे ने बधाई देते हुए कहा की, "आप सभी को एक बार फिर बधाई देती हूं और आज मुझे यहां आकर खुशी मिली है।" सीएम राजे ने कहा कि वोटों के लिए बंटवारा करना सबसे गलत है। हम सब को मिलकर साथ चलना हैं और 36 कौम साथ रहेगी, तब ही विकास होगा। हमें बस खुशी बांटनी चाहिए। जनता की उम्मीदों पर खरे उतरना बड़ी जिमेदारी है। राज्य सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा की भामाशाह योजना से हर घर में इलाज पहुंचा है और अब हर आदमी इलाज कराने में सक्षम है।

सीएम राजे ने अपने संबोधन मेे चैनल के सीएमडी जगदीश चंद्रा को बधाई देते हुए चुटकी भी ले डाली और कहा कि चंद्रा साहब तो जहां जाते हैं, वहां सोना और सुहागा कर देते हैं। साथ ही लोगों को आपस में मिलाने और जनता व सरकार के बीच हमेशा से ही सेतू का कार्य करते रहे हैं, जिसके लिए वे साधुवाद के पात्र हैं। वहीं सीएम राजे ने कहा कि मीडिया ऐसा माध्यम है, जो लोगों की आशाओं और अपेक्षाओं को सरकार तक तथा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाने के लिए सेतू का काम करता है। उन्होंने कहा कि दूर-दराज क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की आशा और सफलता की कहानी को समाचार चैनल के माध्यम से सभी के साथ साझा करना बहुत महत्वपूर्ण काम है, जिसके लिए मीडिया को सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए।

चैनल के प्रबन्धन, पत्रकारों और कार्मिकों को बधाई देते हुए सीएम राजे ने कहा कि आज के दौर में मीडिया को सकारात्मकता के साथ बदलाव की उन कहानियों को सबके सामने लाना चाहिए, जो दर्शकों को सुखद अनुभूति दें। उन्होंने कहा कि प्यार से और सबको साथ लेकर ही हमारा प्रदेश आगे बढ़ सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि हम छोटे-मोटे मतभेदों को भुलाकर और एक-दूसरे से मिल-जुलकर काम करें, तो प्रदेश आगे बढ़ेगा ही।

फर्स्ट इंडिया के सीएमडी जगदीश चंद्रा ने कहा कि यह चैनल क्षेत्रीय समाचार चैनलों की दुनिया में नये प्रयोग करेगा और प्रदेश में पंचायत समिति स्तर से सूचनाओं और खबरों की सीधी रिपोर्टिंग करके सही मायने में ग्रासरूट चैनल साबित होगा। समारोह को ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़, लोकायुक्त जस्टिस एसएस कोठारी, राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस प्रकाश टाटिया, वरिष्ठ पत्रकार संजीव श्रीवास्तव और चैनल के एमडी वीरेन्द्र चौधरी ने संबोधित किया।

बता दें कि होने वाले इस भव्य एवं रंगारंग कार्यक्रम से पूर्व सीएम राजे ने सहकार मार्ग स्थित फर्स्ट इंडिया न्यूज के हैड क्वार्टर एवं स्टूडियो में भी विजिट किया। इस दौरान सीएम राजे ने चैनल की तमाम तकनीकियों एवं कार्यप्रणालियों का अवलोकन कर इस बारे में जानकारी भी हासिल की। इस दौरान सीएम राजे चैनल के रिपोर्टिंग रूम, स्टूडियो, पीसीआर-एमसीआर, डिजिटल एवं सोशल मीडिया सेल समेत सभी विभागों में इस्तेमाल की जानी वाली कार्य प्रणाली की जानकारी ली और चैनल में इस्तेमाल की जाने वाली अत्याधुनिक तकनीक एवं कार्य प्रणाली की सराहना की।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

मुंबई में मॉडल का मर्डर, सूटकेस में मिली मानसी की लाश

अमृतसर ट्रेन हादसा : रेल की पटरी पर आ रही थी मौत
रेलवे की \'रावण एक्सप्रेस\', कटकर मर गए 60 लोग
4:00 बजे की सुपर फास्ट खबरें | News 360
अलवर के बहरोड़ IOC की पाइप लाइन दबाने का विरोध
ये हादसा नहीं नरसंहार है ! ऐसी लापरवाही तो पहले कभी नहीं हुई !
शकुन अपशकुन क्या आप इसे मानते हैं अगर हां तो जरूर देखिये ये महा एपिसोड
BJP पार्षद ने की यूपी पुलिस के दरोगा की पिटाई