MI vs RCB: शुरुआती मैचों में लगातार हार मायूस करने वाला- Shane Bond

बेंगलुरु: मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बांड ने स्वीकार किया है कि पूर्व चैंपियन का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सत्र का शुरुआती मैच जीतने में लगातार नाकाम रहना बेहद निराशाजनक है.

पांच बार की चैंपियन टीम को रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से आठ विकेट की हार का सामना करना पड़ा. यह लगातार 11वां मौका है जब मुंबई ने सत्र का पहला मैच गंवा दिया. टीम ने आखिरी बार सत्र के शुरुआती मुकाबले को 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर जीता था.

हमें कुछ शॉट खेलने के लिए मजबूर किया:
बांड ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टीम के साथ यह मेरा नौवां सत्र है और हमने अब तक अपना पहला मैच नहीं जीता है. इसलिए मायूसी हो रही है. यहां मुकाबला काफी कठिन है और हार से ज्यादा जीत होना हमेशा बेहतर होता है. यह सत्र शुरू करने का परेशान करने वाला तरीका है. बांड ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की सराहना की, जिन्होंने इशान किशन का विकेट झटकते हुए चार ओवर में सिर्फ 21 रन दिये. उन्होंने कहा कि सिराज आज हमारे खिलाफ बहुत अच्छा था. सिराज के पहले तीन ओवरों (सिर्फ पांच रन) में कोई मौका नहीं दिया. उसने अपने बाउंसरों का बेहतरीन इस्तेमाल किया. उसने हमें कुछ शॉट खेलने के लिए मजबूर किया और इससे विकेट हासिल किए.

171 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद मिली: 
बांड ने कहा कि हम बल्लेबाजी के लिए आसान विकेट पर पावर प्ले में सिर्फ 29 रन बना सके लेकिन हमारा बल्लेबाजी क्रम लंबा है. हमने कोशिश की लेकिन 170 तक ही पहुंच सके. उसका शुरुआती स्पेल शानदार था. मुंबई के लिए तिलक वर्मा के अलावा कोई भी बल्लेबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा. वर्मा ने 46 गेंदों में नाबाद 84 रन बनाए, जिससे टीम को 7 विकेट पर 171 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद मिली.

अधिक का स्कोर खड़ा करना चाहिए था: 
बांड ने कहा कि तिलक ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें ज्यादा मदद नहीं मिली. मुझे लगता है कि  छोटे मैदान पर 170 का स्कोर काफी नहीं था. मुझे लगता है कि हमें 190 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा करना चाहिए था. बांड ने कहा कि हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की. हम जानते थे कि सलामी जोड़ी की साझेदारी कितनी महत्वपूर्ण होने वाली है. हम इसे तोड़ नहीं पाए और दबाव बनाने में भी नाकाम रहे. सोर्स-भाषा