राजस्थान में शीतलहर व कोहरे का सितम बरकरार, माउंटआबू में न्यूनतम तापमान माइनस 2.5 डिग्री हुआ दर्ज

जयपुरः राजस्थान में शीतलहर व कोहरे के चलते सर्दी का सितम बरकरार है. सर्दी के बीच सर्द हवओं ने लोगों के धूजणी छुड़ा दी है. इसके साथ ही प्रदेश के कई जिलों में आज भी घना कोहरा छाया हुआ है. यही कारण है कि लोगों की दिनचर्या अस्त व्यस्त हो गई है. और लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है. 

पोकरण परमाणु नगरी में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. अल सुबह से सर्द हवाओं के चलते सर्दी के तेवर बरकरार है. तापमान में लगातार गिरावट से ठिठुरन बढ़ रही है. ऐसे में लगातार बदल रहे मौसम के चलते मौसमी बीमारियां भी बढ़ रही है. 

सिरोही के माउंटआबू में भी सर्दी के तीखे तेवर देखने को मिल रहे है. माउंटआबू में सर्द हवाओं से आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है. माउंट आबू में आज का न्यूनतम तापमान माइनस में पहुंचा. न्यूनतम तापमान माइनस 2.5 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया. मैदानी इलाकों व पौधों पर बर्फ नजर आई. तो कारों की छतों पर भी बर्फ की परत नजर आ रही है. 

हालांकि पाली में सर्दी से राहत की सांस मिली है. 10 दिनों बाद जिले को सर्दी से बड़ी राहत मिली है. शीत लहर के साथ जिले में कोहरे का भी असर कम हुआ है. 5 डिग्री से बढ़कर तापमान 10 डिग्री तक पहुंच गया है. कोहरे एवं शीत लहर से लोगों को राहत मिली है. सर्दी का असर कम होने के बाद स्कूल जाने वाले बच्चों को भी राहत मिली है.