सुमेरपुर के नेशनल हाइवे 62 पर स्कूल बस और ट्रेलर में टक्कर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 11 घायल

सुमेरपुर(पाली): सुमेरपुर के नेशनल हाइवे 62 पर खड़े ट्रेलर से टकरा गई. उक्त घटना में दो स्कूल स्टाफ की मौत हो गई और 11 जने गंभीर घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए शिवगंज अस्पताल भेजा गया. जहां से 6 गंभीर घायलों को सिरोही रैफर किया गया. सुमेरपुर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. सुमेरपुर डीवाईएसपी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि उक्त दुर्घटना में मेहसाणा निवासी 60 वर्ष के प्रकाश पुत्र दयाराम और 35 वर्ष के विपुल चौधरी की मौत हो गई और 11 जने घायल हो गए सभी गुजरात के मेहसाणा से स्कूल का टूर दो बसों में स्कूली छात्रों को लेकर जैसलमेर जिले की ओर जा रहे थे.

तभी सुमेरपुर के नेशनल हाईवे 62 पर एक ट्रेलर का नेशनल हाईवे पर खराब पड़ा था, जिसमें बस ट्रेलर से टक्कर हो गई. वहीं एक बस आगे निकल गई थी. स्कूली छात्र और स्कूल का स्टाफ जैसलमेर घूमने के लिए निकले थे. बस में स्टूडेंट, टीचर और स्कूल के कुछ स्टाफ मिलाकर करीब 52 जाने थे प्रारंभिक जांच में सामने आया. वहीं बस और ट्रेलर को पुलिस ने जब्त कर पुलिस थाने ले आई. घटना के बाद मौके पर लंबा जाम लग गया.

सुमेरपुर थानाधिकारी लक्ष्मणसिंह मय पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचे. यातायात बहाल करने के लिए सड़क पर खड़े क्षतिग्रस्त वाहनों को क्रेन की सहायता से सड़क किनारे करवा दिया और यातायात सुचारु करने में जुट गए. वहीं डीएसपी भूपेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि नेशनल हाइवे कंपनी की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है. अगर रात्रि के समय ट्रेलर खराब हो गया था तो नेशनल हाइवे की पेट्रोलिंग गाड़ी ने उन्हें साइड में क्यों नहीं रखवाया अगर खराब पड़े ट्रेलर को साइड में रखवाते तो शायद इतना बड़ा हादसा नहीं होता जिसे लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही हैं.