टेडी देते वक्त ना कर दे यह गलती, क्योंकि इसके हर रंग का है खास मतलब

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/02/10 12:10

टेडी किसे पसंद नहीं होता। क्यूट से लगने वाले टेडी, बहुत से लोगों के दिल के करीब होते हैं। कई लोगों के लिए तो दिल ही होते हैं। आपने अक्सर लोगों को प्यार से किसी को टेडी कहकर संबोधित करते हुए सुना होगा। अक्सर छोटे बच्चो को भी लोग टेडी कह देते हैं। कुछ लोगो की आदत होती है कि वो अपने दिल की हर बात टेडी के साथ शेयर करते हैं, उन्हें सबकुछ बताते हैं। टेडी का इस तरह ख्याल रखते हैं, जिस तरह कोई अपने चाहने वालो का रखता है। अपनी मनमोहक आकृति के कारण टेडी किसी का दिल चुराने में सक्षम है। 

आज वेलेंटाइन वीक में टेडी डे है। अगर आप भी अपने पार्टनर को टेडी देने का मन बना चुके हैं, तो जरूर दीजिये। लेकिन इसे देते वक्त कुछ बातों का ख्याल भी रखिए। कहीं ऐसा ना हो कि गलत रंग का टेडी देने से, बात बनने की जगह बिगड़ जाए। क्यूंकि जनाब टेडी के हर रंग का अपना एक मतलब होता है। आइये जानते है किस बात के लिए, किस रंग का टेडी देना उत्तम है। 

अगर आप किसी को सच में बहुत ज्यादा प्यार करते हैं, और उन्हें इस बात का एहसास कराना चाहते हैं, तो आप नीले रंग के टेडी को पसंद कीजिए। क्योंकि इस रंग के टेडी का तातर्पय गहरे प्यार से है। इसी तरह अगर आप किसी का इंतजार कर रहें हैं, और चाहते हैं कि वो इस बात को समक्षे, तो उन्हें ग्रीन कलर का टेडी दीजिए। यकिन मानिए इसे देखते ही वो समक्ष जाएगी कि आपको मन ही मन उनका इंतजार है। 
अगर किसी के आने से आपकी जिंदगी बदल गई है, और आप उनके ही प्यार को हर जगह महसूस करते हैं, तो आपके लिए लाल रंग का टेडी उपयुक्त है। लाल रंग वैसे भी गहरे प्यार का सूचक है। 

अगर आप से किसी ने अपने प्यार का इजहार किया है, लेकिन आप उस प्रस्ताव को नहीं अपनाना चाहते, तो काला रंग का टेडी आपके काम आ सकता है। इस रंग के टेडी का मतलब है  प्रस्ताव को रिजेक्ट किया जा चूका है। इस टेडी को देकर आप किसी का प्रस्ताव शालीनता के साथ रिजेक्ट कर सकते हैं। किसी ने आपको प्रपोज किया है, लेकिन आप पहले से ही कमेटिड हैं, तो सफेद रंग का टेडी दीजिए। इससे सामने वाले को मालूम हो जाएगा कि आप रिलेशनशिप में हैं, और पहले से ही बुक हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

खौफ में अफसरशाही ! | Election Express

कांग्रेस का महिलाओं,युवाओं पर फोकस | Election Express
Exclusive Interview Chief Election Commissioner O P Rawat Part -1 | TheNewJCshow
कांग्रेस का \'मिशन-88\' | Election Express
भागवत का यू टर्न, जवाब तो देना पड़ेगा
Rajasthan Gaurav Yatra : अलवर के राजगढ़ में CM Vasundhara Raje का संबोधन
सागवाड़ा में राहुल गांधी की रैली में सचिन पायलट का संबोधन
CM राजे की अन्नपूर्णा भंडार योजना, अब गांवों में भी उपलब्ध हैं ब्रांडेड उत्पाद