राजस्थान में सर्दी के सितम से आमजन बेदम, माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री दर्ज

जयपुरः राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. सर्द हवाओं के बीच ठिठुरन और हाड़ कंपाने वाली सर्दी ने लोगों को जमा कर रख दिया है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार शीतलहर का दौर अभी जारी रहने का अनुमान है. साथ ही अनेक जगह घना कोहरा छाया हुआ है. 

कोहरे के प्रकोप के कारण लोगों को गाड़ी चलाने में खासा परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. कोहरे के चलते विजिबिलिटी लगभग शून्य के बराबर पहुंच गई है. ऐसे में सड़क दुर्घटना के भी आसार काफी अधिक बने हुए है. 

सिरोही के माउंट आबू में सर्दी के तीखे तेवर लगातार जारी है. बर्फीली सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ाई है. आज न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से माइनस में दर्ज हुआ. आज का न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री  दर्ज हुआ. तो अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज करने के साथ 22 डिग्री पर दर्ज हुआ. तापमान के माइनस में होने कारण माउंट आबू में बर्फ की चादर जमी नजर आई. घरों के बाहर रखे पानी के पात्र में भी बर्फ की परत बन गई. ऐसे में लोग सर्दी के प्रकोप से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है. 

टोंक में लगातार सर्दी का सितम जारी है. कोहरे और ठंड का डबल अटैक साबित हो गया है. शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक घना कोहरा छाया हुआ है. ज़िले का न्यूनतन तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया. हाईवे पर कोहरे के चलते वाहनों की भी रफ्तार धीमी पड़ी. ऐसे में हेड लाइट्स का इस्तेमाल करना पड़ रहा है. ग्रामीण इलाकों में अलाव का सहारा लिया जा रहा है.