AICC मुख्यालय में कांग्रेस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सोनिया गांधी बोलीं, चुनावी बॉन्ड का मुद्दा गंभीर और चिंताजनक

नई दिल्ली: AICC मुख्यालय में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस मौके पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी मौजूद रहे. सोनिया गांधी ने कहा कि चुनावी बॉन्ड का मुद्दा काफी गंभीर है. अभी हालात चिंताजनक हैं. कांग्रेस को आर्थिक रूप से दबाया जा रहा है. ये सिर्फ कांग्रेस नहीं लोकतंत्र का सवाल है. कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश की गई. सोनिया गांधी ने कहा कि चुनावी बॉन्ड का मुद्दा गंभीर और चिंताजनक है. चुनावी बॉन्ड से बीजेपी को सबसे ज्यादा फायदा,ये असंवैधानिक है. ये सिर्फ कांग्रेस के लिए नहीं, लोकतंत्र के लिए भी घातक है. पीएम की तरफ से विपक्ष पर हमला हो रहा है. सरकार कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर कर रही है. 

सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड को गैरकानूनी और असंवैधानिक कहा:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड को गैरकानूनी और असंवैधानिक कहा है, उसी की मदद से मौजूदा सत्ताधारी दल ने हज़ारों करोड़ रुपए अपने अकाउंट में भर लिया है और दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी दल का बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है, जिससे हम पैसे के अभाव से बराबरी से चुनाव न लड़ पाएं. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. 

निष्पक्ष चुनाव लोकतंत्र के लिए जरूरी:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हर देशवासी को चुनाव का इंतजार है. निष्पक्ष चुनाव लोकतंत्र के लिए जरूरी है. सत्ता पक्ष का संस्थाओं पर कब्जा ना हो. सत्ता पक्ष का एकाधिकार नहीं होना चाहिए. कांग्रेस का बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिया. चुनावी चंदे पर जो हुआ वो चिंताजनक है. इलेक्टोरल बॉन्ड पर देश की छवि खराब हुई है. बीजेपी को 56 फीसदी बॉन्ड मिले. कांग्रेस को सिर्फ 11 फीसदी बॉन्ड मिले. 

कांग्रेस के बैंक खातों पर हमले हुए:

अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस के बैंक खातों पर हमले हुए. 210 करोड़ की पैनल्टी लगाई गई. विज्ञापन के कामों के लिए पैसे नहीं है. चुनाव से ठीक पहले हमारे खाते फ्रीज किए गए. हम अपना 285 करोड़ रुपया इस्तेमाल नहीं कर पा रहे. AICC मुख्यालय में कांग्रेस की प्रेसवार्ता हुई. प्रेसवार्ता में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, जयराम रमेश प्रेस से रूबरू हुए.