कांग्रेस नेता हताशा में ‘ठीक करने संबंधी’ बयानबाजी कर रहे हैं- शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्यप्रदेश में संघ की शाखाओं में शामिल होने वाले सरकारी कर्मचारियों की सूची तैयार कर उन्हें ‘‘ठीक करने’’ की कांग्रेस नेता की कथित धमकी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हताशा में दिया गया बयान करार दिया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया के सरकारी कर्मचारियों को ‘ठीक करने संबंधी’ बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘‘बहुत से ऐसे लोग हैं, जिनकी ऐसी (संघ से सहानुभूति रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की) इच्छा थी, लेकिन वे आए और चले गए. कांग्रेस नेता के बयान के बारे में पूछे जाने पर चौहान ने कहा, 'कांतिलाल जी, ऐसी इच्छा रखने वाले कई लोग आए और चले गए. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देशभक्तों का संगठन है. इस संगठन के माध्यम से व्यक्तित्व निर्माण की ऐसी प्रक्रिया शुरू हुई है कि लाखों स्वयंसेवक देश के लिए जीने और मरने के लिए तैयार हैं. इससे पहले भूरिया ने रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि कार्रवाई के लिए उन कर्मचारियों की सूची तैयार की जाएगी जो दिन में सरकार के लिए काम करते हैं और रात में संघ की शाखाओं में जाते हैं.

भूरिया ने कहा था, ‘‘जब आप सरकारी अधिकारी या कर्मचारी हैं तो ऐसा करना गलत है. आपको (मीडिया) भी ऐसे लोगों का पर्दाफाश करना चाहिए ताकि हम उन्हें ठीक कर सकें. चौहान ने ‘‘ठीक करने’’ जैसे शब्दों के इस्तेमाल की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह से धमकी देने वाले भी इंसान हैं और उनका अपमान नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘जनता ऐसे व्यक्तियों (धमकी जारी करने वालों) को करारा जवाब देगी.’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस हताश हो गयी है, इसलिये पार्टी नेता इस प्रकार की बयानबाजी कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. सोर्स- भाषा