VIDEO: अडाणी मुद्दे को लेकर कांग्रेस का राजस्थान में जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन

जयपुर: कांग्रेस ने अडाणी समूह से जुड़े मामले को लेकर सोमवार को राजस्थान के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया. पार्टी प्रवक्ता ने यहां बताया कि यह प्रदर्शन अडाणी समूह में भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) जैसी सरकारी संस्थानों द्वारा किये गये बेहद जोखिम भरे निवेश तथा एलआईसी के 29 करोड़ बीमा धारकों एवं एसबीआई के 45 करोड़ खाता धारकों पर पड़ रहे प्रतिकूल प्रभाव के खिलाफ किया गया.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के निर्देशानुसार, जिला कांग्रेस कमेटी की अगुवाई में जिला मुख्यालयों में स्थित एलआईसी और एसबीआई कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया. राजधानी जयपुर में एलआईसी के प्रधान कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया. इसमें जलदाय मंत्री महेश जोशी एवं खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास सहित अन्य नेता शामिल हुए.

प्रवक्ता के अनुसार, कांग्रेस की मांग की है कि ‘हिंडनबर्ग शोध रिपोर्ट’ के आधार पर इस मामले की उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति द्वारा निष्पक्ष जांच की जाए तथा एलआईसी, एसबीआई और अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों के निवेश पर संसद में चर्चा कर निवेशकों की सुरक्षा के लिये उचित कदम उठाये जायें. (भाषा)