कॉन्स्टिट्यूशन क्लब लोकार्पण समारोह: मुख्यमंत्री गहलोत ने की पवन अरोड़ा की तारीफ, कहा-अपने कार्यकाल में हाउसिंग बोर्ड को बहुत आगे ले गए

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कॉन्स्टिट्यूशन क्लब का लोकार्पण किया. इस मौके पर लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तत्कालीन हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा की तारीफ की. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पवन अरोड़ा ने समय पर कॉन्स्टिट्यूशन क्लब का निर्माण कराया. क्वालिटी के साथ समझौता नहीं किया. कॉन्स्टिट्यूशन क्लब इनकी देखरेख में तैयार हुआ है. पवन अरोड़ा अपने कार्यकाल में हाउसिंग बोर्ड को बहुत आगे ले गए. शांति धारीवाल ने पवन अरोड़ा की तारीफ़ ठीक की है. अरोड़ा के समय में जल्द काम शुरू हुआ,क्वालिटी भी बहुत अच्छी है. 

पवन अरोड़ा की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम:
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पिछली सरकार में रोडवेज, हाउसिंग बोर्ड को बंद कर दो के नारे लगते थे. पवन अरोड़ा की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. धारीवाल जी ने पवन अरोड़ा की सही तारीफ की है. इन्हीं के प्रयासों से आज लोगों को घर मिले हैं. इनके कार्यकाल में हाउसिंग बोर्ड ने नए आयाम विकसित किए हैं. इन्हीं के प्रयासों से जालुपुरा खाली हुआ है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि दिल्ली कॉन्स्टिट्यूशन क्लब देखकर जयपुर में क्लब की परिकल्पना की. आज मुझे खुशी है कि कॉन्स्टिट्यूशन क्लब जयपुर का लोकार्पण कर दिया है. क्लब में नए पुराने साथियों के साथ साहित्यकारों, पत्रकारों को चिंतन,मनन का स्थान मिलेगा. क्लब के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री गहलोत ने सीएस उषा शर्मा को धन्यवाद दिया. मुख्यमंत्री गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की बात पर कटाक्ष किया. कहा कि राठौड़ साहब डराना बंद करो. 

मुझे खुशी है जयपुर में यह क्लब बना:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुझे खुशी है जयपुर में यह क्लब बना है. इस क्लब का बहुत महत्व है. सीएम गहलोत ने कहा कि कोई MLA, MP नहीं बन पाता, वह भी यहां आकर बैठ सकते हैं. राजेंद्र राठौड़ डरा रहे हैं, 65 फीसदी लोग जीत कर नहीं आते. राठौड़ साहब पिछली बार भी आपने यही कहा लेकिन मैं चाहता हूं अधिक से अधिक लोग जीत कर आएं. कई नेता हैं जो 7 से 8 बार चुनाव जीत कर आए हैं. मैं विधायकों से कहता हूं आप भी ऐसे जीत सकते हैं.

आवासन मंडल की देश में अनूठी योजना:
कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के लोकार्पण समारोह में UDH मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि यह आवासन मंडल की देश में अनूठी योजना है. सभी पुराने और नए साथियों के लिए कॉन्स्टिट्यूशन क्लब बनाया गया है. यहां सभी नए पुराने साथी मिलकर अपने विचारों का आदान-प्रदान कर सकेंगे.

धारीवाल ने पवन अरोड़ा को दिया क्लब के निर्माण का श्रेय: 
दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब को देखकर सीएम साहब ने जयपुर में भी ऐसे क्लब का सपना देखा और तत्कालिन हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने मुख्यमंत्री जी के सपने को साकार किया. मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि 50 साल से राजनीति में हूं, लेकिन गहलोत जैसा CM नहीं देखा. संवैधानिक संस्थाओं की CM ने रक्षा की है. CM की मंशा थी दिल्ली जैसा कॉन्स्टिट्यूशन क्लब बने. विधानसभा अध्यक्ष ने भी इसमें पूरा साथ दिया. धारीवाल ने तत्कालीन हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा को क्लब के निर्माण का श्रेय दिया. धारीवाल ने कहा कि मैं पवन अरोड़ा की तारीफ करूंगा. उन्होंने बहुत जल्दी क्लब का काम शुरू कराया. इनके अथक प्रयासों से ही इतना जल्दी यह क्लब बन पाया है. आवासन मंडल में इन्होंने बेहतर काम किया है. कॉन्स्टिट्यूशन क्लब इनकी देखरेख में तैयार हुआ है.