Asia Cup 2023: एशिया कप पर मंडराया कोरोना का खतरा, 4 खिलाडियों के पॉजिटिव होने के चलते रद्द हो सकता है टूर्नामेंट

नई दिल्लीः एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होना है. जिसमें कुल 6 टीमें हिस्सा लेने को तैयार है. लेकिन इससे पहले ही फैंस के लिए बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है. टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही एशिया कप पर कोरोना का साया छाया नजर आ रहा है. श्रीलंका टीम के चार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. 

वहीं अभी तक टूर्नामेंट के लिए श्रीलंकाई टीम का एलान अभी तक नहीं हुआ है. ऐसे में चयनकर्ताओं के लिए टीम का चयन करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं होने वाला है. क्योंकि पहले से दो चोटिल खिलाड़ी के साथ अब दो और खिलाड़ियों का कोरोना पॉजिटिव होना टीम के लिए दुखद खबर है. श्रीलंका प्रीमियर लीग के सीजन के तेज गेंदबाज दुष्मांता चामीरा के कंधे पर लगी चोट की वजह से उनके टूर्नामेंट से बाहर होने का भी खतरा मंडरा रहा है.

टीम को अपना पहला मैच 31 अगस्त को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. जबकि दूसरा मैच 5 अगस्त को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाना है. इस बार टूर्नामेंट के हाइब्रिड मॉड़ल पर होने के तहत बाकी टीमों पर भी इसका एक बड़ा खतरा रहने वाला है. एशिया कप के 4 मैच पाकिस्तान और 9 मैच श्रीलंका में खेले जाने है. 

श्रीलंका के कुसल परेरा और अविष्का फर्नांडो कोरोना संक्रमित हो गए हैं. जबकि बाकी दो खिलाड़ी दुष्मंथा चमीरा और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा चोटिल हो गए हैं. जिसमें से  दुष्मंथा चमीरा को हाल ही में लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के दौरान कंधे में चोट लगी है. वहीं चतुर स्पिनर ऑलराउंडर हसरंगा भी चोट से परेशान हैं. ऐसे में टूर्नामेंट के अंदर खिलाड़ी की मौजूदगी को लेकर कुछ भी कहना मुश्किल होगा. 

रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही टीम में शामिल किया जायेगा- टीम
ऐसे में मिली जानकारी के मुताबिक दोनों खिलाड़ी शुरुआती दो मैच से बाहर हो सकते है. हालांकि इसको लेकर अभी तक टीम की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. वहीं बल्लेबाज परेरा और फर्नांडो की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिस पर श्रीलंकाई टीम प्रबंधन ने कहा कि दोनों की जब कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आएगी तभी उन्हें टीम में वापस लिया जाएगा.