Dausa News: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, जुगाड़ व कार की आमने-सामने की टक्कर से कई लोग गंभीर घायल

दौसा: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर आज सुबह एक बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया. हादसे में कई लोगों के गंभीर घायल होने की सूचना है. मिली जानकारी के अनुसार धनावड़ रेस्ट एरिया के पास जुगाड़ व कार में आमने-सामने की टक्कर हुई है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है कि एक्सप्रेस-वे पर कैसे पहुंचा जुगाड ? कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया है. 

पीएम मोदी ने रविवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले चरण की शुरुआत की. एक्सप्रेस-वे का दिल्ली-दौसा-लालसोट सेक्शन 247 किलोमीटर लंबा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके चालू हो जाने से दिल्ली से जयपुर जाने में लगने वाला समय आधा रह जाएगा. पहले फेज के बाद दूसरे और तीसरे फेज की भी शुरुआत इसी साल हो जाएगी. सबसे तेज काम सोहना से लेकर राजस्थान में ही हुआ है.

एक्सप्रेस-वे से जुड़ने के लिए हर जिले में एक ही एंट्री और एग्जिट पाइंट होगा:
हाईवे के निर्माण में जर्मन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. यहां 150 किमी से अधिक स्पीड से वाहन चला सकते हैं, हालांकि यहां स्पीड लिमिट 120 किमी प्रतिघंटा तय की गई है. दिल्ली से लेकर मुंबई तक राजस्थान में हाईवे की दूरी 373 किमी होगी. इस दूरी में राजस्थान के 7 जिले जुड़ेंगे. दिल्ली से निकलने पर अलवर,भरतपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी और कोटा जिले कनेक्ट होंगे. एक्सप्रेस-वे से जुड़ने के लिए हर जिले में एक ही एंट्री और एग्जिट पाइंट होगा. यहीं से ही हाईवे पर आ-जा सकेंगे.