सिर्फ सुपर रिच लोगों के लिए राष्ट्रीय यज्ञ साबित हो रहा नोटबंदी का फैसला : राहुल गांधी

Published Date 2016/12/26 18:15, Written by- Dinesh Kumar Dangi

बारां। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज बारां में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने जहां नोटबंदी के फैसले के लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला, वहीं खान आवंटन को लेकर प्रदेश की वसुंधरा राजे सरकार पर भी जमकर प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने करीब 650 खानों का रातोंरात गलत आंवटन कर कई खान मालिकों के साथ खिलवाड़ किया है।


बारां में सभा से पहले राहुल गांधी झालावाड़ के कोलाना हवाई पट्टी पहुंचे, जहा उनका गार्ड ऑफ ऑनर के साथ स्वागत किया गया। राहुल के साथ गुरदास कामत व सचिन पायलट मौजूद थे, जहां से वे हेलीकॉटर से बारां के लिए रवाना हो गए। हवाई पट्टी पर भारी संख्या में पुलिस जाब्ता व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। राहुल करीब 33 मिनट तक कोलाना हवाई पर रूके, जहां पर उन्होंने चाय नाश्ता किया और फिर बारां के लिए रवाना हो गए।


बारां में सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने कहा कि देश में कालाधन और भ्रष्टाचार खत्म करने के नाम पर लागु किए गए नोटबंदी के फैसले से देश के करोड़ों लोग अभी तक भी परेशानी का सामना कर रहे हैं। वहीं अगर विदेशों में जमा कालेधन को देश में वापिस लाए जाने के लिए कोई कार्य किया जाता तो नोटबंदी के फैसले से कई अधिक गुना बेहतर होता। राहुल ने कहा कि जब स्विस सरकार ने वहां जमा कालेधन के कारोबारियों की लिस्ट दे रखी है, तो फिर कालाधन वापस क्यों नहीं लाया जा रहा और कालेधन के इन कारोबारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।


राहुल ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, नोटबंदी का ये फैसला एक प्रकार से राष्ट्रीय यज्ञ है, लेकिन ये सुपर रिच लोगों के लिए ही राष्ट्रीय यज्ञ साबित हो रहा है। इस राष्ट्रीय यज्ञ में किसान, मजदूरों की दी बली दी जा रही है। राहुल ने कहा कि नोटबंदी के फैसले के पीछे मोदीजी की 'किसानों का पैसा खिचों और 50 परिवारों को सिंचों' की भावना कार्य कर रही है। इसके लिए उन्होंने सहारा और बिड़ला से करोड़ों रुपए लिए हैं। राहुल ने कहा कि पेटीएम से पैसा भुगतान करने पर पांच फीसदी पैसा अमिरों के पास जाता है।


राहुल गांधी ने कहा कि देश में महज 6 फीसदी कालाधन कैश के रूप में सुपर रिच लोगों के पास है और 94 फीसदी धन गरीबों का है। मोदी ने एक फीसदी लोगों के लिए 99 फीसदी लोगों को परेशान किया जा रहा है। वहीं राहुल ने सभा के दौरान मौजूद पुलिसकर्मियों का भी विशेष ध्यान रखा और कहा कि पुलिसकर्मी हम सबके भाई समान है। वे दिन रात ड्यूटी पर होते हैं और हम सबकी सुरक्षा की जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने जहां सभा में एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने का दावा किया था, वहीं सभा में करीब 80 हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ बताई जा रही है।

 

Baran Jhalawar Kota Congress Rahul Gandhi Gurudas Kamat Sachin Pilot Baran Rally

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in


loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------