फतेहपुर शेखावाटी में छाया सजीन का सबसे घना कोहरा, 10 मीटर से कम रही विजिबिलिटी, सर्दी से बचाव के लिए अलाव का सहारा ले रहे लोग

फतेहपुर: राजस्थान के फतेहपुर शेखावाटी में एक बार फिर कोहरे ने दस्तक दी है.  गुरूवार सुबह की  जब लोगों की आंख खुली तो शहर कोहरे के आगोश मे लिपट था. फतेहपुर वालें ठिठुर रहे है. शीतलहर ने जान आफत मे डाल रखी मोनों कुल्फी सी जमा दी है. ​ हाथ पांव जम गए है.  फतेहपुर के जयपुर बिकानेर हाइवे पर वाहन रेंग रेंग कर चल रहे है. यहां पिछले दस दिनों से पारा 5 डिग्री से नीचे चल रहा है. 

बीती रात  मौसम विभाग जयपुर केंद्र फतेहपुर पर न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री  व चुरू मे 6.2 डिग्री  तापमान दर्ज किया गया बुधवार को यहां न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री और अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री दर्ज किया गया था.   जबकि मौसम विभाग जयपुर के अनुसार मुख्यत मौसम शुष्क रहने  व  राज्य के कई इलाको मे कोहरा छाया रहेगा. न्यून्तम  तापमान मे दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है.​फिलहाल दो दिन दशिण -पुर्वी हवांए की गति मे उतार चढाव आ रहा है. इसका नतीजा  दिसम्बर के बाद सर्दी जोर पकड़ेगी.  नए साल का आगाज ठंड से होगा. 

सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ 
सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई. या यूं कहें कि आज सीजन का सबसे अधिक घना कोहरा देखा गया. चंद कदम दूर की चीजे भी लोगो को आसानी से नजर नही आई.  विजविलिटी 10 मीटर से भी कम रही. सुबह की सैर पर निकले कुछ लोग तो घने कोहरे के चलते आग जलाकर अलाव का सहारा लेते नजर आए. उसके बाद 11 बजे सूर्य देव के दर्शन के साथ गुनगुनी धूप खिलने पर बाजारों में लोगो की आवाजाही शुरू हुई.

पेड़ पौधों पर जमी ओस की बूंदे
अलसुबह 8 बजे तक भी लोगों को सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते हुए देखा गया. लोग अलाव का सहारा लेकर सर्दी से बचने का जतन करते देखे गए. सुबह चाय की दुकानों पर लोग चाय की चुस्की लगाते नजर आए तो वहीं नेचर पार्क  में घांस और पेड़ पौधों पर ओस की बूंदे मोतियों सी नजर आने लगी. सड़को पर इक्का दुक्का वाहन ही दिखाई दिए. जिन्हें भी अत्यधिक कोहरे के चलते वाहनों की हेड लाइट जलाकर धीमी गति से वाहन चलाते देखा गया.