धनंजय डिसिल्वा बने श्रीलंका टेस्ट टीम के नए कप्तान, पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ संभालेंगे कमान

नई दिल्लीः श्रीलंका क्रिकेट ने टीम में बड़ा बदलाव करते हुए धनंजय डिसिल्वा को टेस्ट कप्तान बनाया गया है. आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए टीम में ये अहम बदलाव है. वह टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका को लीड करने वाले 18वें कप्तान होंगे. दिमुथ करुणारत्ने को हटाकर धनजंय को यह कमान सौंपी गई है. श्रीलंका के चीफ सेलेक्टर उपल थरंगा ने इस बात की पुष्टि की है.

दिमुथ करुणारत्ने ने साल 2019 में श्रीलंका की टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली थी. उन्होंने 30 टेस्ट मैचों में कप्तानी की, जहां 12 में जीत और 12 में हार मिली. 6 मुकाबले ड्रॉ रहे. करुणारत्ने की टेस्ट कप्तानी की सबसे बड़ी सफलता दक्षिण अफ्रीका में आई. उन्होंने साल 2019 में श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीत दिलाई थी. आज तक भारत और पाकिस्तान जैसी टीमें भी दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है.

वहीं धनंजय ने अब तक 51 टेस्ट मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 10 शतक और 13 अर्धशतक जड़े. वहीं अब कप्तानी मिलने के बाद धनंजय अफगानिस्तान के सामने अपनी नई जिम्मेदारी को निभाएंगे. बता दें कि इससे पहले कुसल मेंडिस को वनडे टीम और वानिंदु हसरंगा को टी20 टीम की कमान सौंपी गई है.