Dholpur News: पांच वर्षीय मासूम के साथ छेड़छाड़ के मामले में एक आरोपी को तीन वर्ष के कठोर कारावास की सजा, बाथरूम में कर रहा था गलत हरकत

धौलपुर: जिले के विशेष न्यायालय पॉक्सो कोर्ट ने जिले के महिला पुलिस थाना पर दर्ज हुए पांच वर्षीय मासूम के साथ छेड़छाड़ के मामले में एक आरोपी को दोषी करार देते हुए उसे तीन वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई हैं. साथ ही 30 हजार रुपये के जुर्माने से दण्डित किया हैं. 

विशेष न्यायालय पॉक्सो कोर्ट के विशिष्ट लोक अभियोजक संतोष मिश्रा ने बताया कि धौलपुर जिले के महिला पुलिस थाना पर एक परिवादिया ने 29 मई 2019 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसमे उसने बताया कि वह अपने पीहर आई हुई थी और 27 मई 2019 को वह कमरे में सो रही थी और उसकी पांच साल की पुत्री खेल रही थी तभी साकिंदर आया और उसकी पुत्री को बाथरूम में ले गया.

आरोपी साकिंदर बच्ची के साथ गलत हरकत और छेड़छाड़ कर रहा था. बच्ची के चिल्लाने पर वह मौके पर पहुंची तो साकिंदर वहां से भाग गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसन्धान अधिकारी ने मामले में एफआर दे दी. लेकिन परिवादिया ने एफआर का विरोध करते हुए प्रोटेस्ट पेश कर धारा 200, 202 सीआरपीसी में बयान कराये प्रकरण में न्यायाधीश जमीर हुसैन ने आरोपी साकिंदर के विरुद्ध आईपीसी की धारा 354 और पॉक्सो एक्ट की धारा 7 व 8 और अन्य धाराओं में प्रसंज्ञान लिया.

 

प्रकरण में लोक अभियोजक ने 9 गवाह पेश कर दस्तावेज पेश किये गये प्रकरण में न्यायाधीश जमीर हुसैन ने दोनों पक्षों की बहस और लोक अभियोजक की दलील सुनने के बाद आज आरोपी  साकिंदर को दोषी करार देते हुए पॉक्सो एक्ट की धारा 7 व 8 और आईपीसी की धारा 354 व एससी एसटी एक्ट में तीन-तीन वर्ष का कठोर कारावास की सजा सुनाई. साथ ही तीस हजार रुपये का जुर्माना से दण्डित किया है. सभी सजाएं एक साथ चलेगी.