Didwana News: मकराना में पुलिस व आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, अवैध शराब बनाने की फैक्ट्रियां पकड़ी

डीडवाना: मकराना उपखंड के उचेरिया गांव में आज बुधवार को अल सुबह मकराना पुलिस व जिला आबकारी विभाग ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है. इस दौरान पुलिस द्वारा अवैध शराब बनाने की फैक्ट्रियां पकड़ी है. आपको बता दें कि यह कार्यवाही मकराना पुलिस उपाधीक्षक भवानी सिंह शेखावत, जिला आबकारी अधिकारी मनोज मिश्रा व मकराना थाना अधिकारी राजेंद्र सिंह कमांडो के नेतृत्व में संयुक्त रूप से की गई है.  

मकराना पुलिस उपाधीक्षक भवानी सिंह शेखावत ने बताया कि उचेरिया गांव में बड़ी कार्यवाही की गई है. इस दौरान अवैध शराब बनाने के ठिकानों पर जिला पुलिस अधीक्षक व जिला कलेक्टर के निर्देश पर चुनाव को देखते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. इस कार्रवाई में जिला आबकारी अधिकारी मनोज मिश्रा के करीब 70 से 75 जवान व अधिकारी मौजूद थे. जबकि मकराना सीओ सर्किल व कुचामन सीओ सर्किल के लगभग 40 से 45 से जवान व अधिकारी मौजूद थे. जिन्होंने अवैध शराब के ठिकानों पर कमर तोड़ कार्यवाही करते हुए चार गाड़ियां, 1700 लीटर स्पीड, 1481 पव्वे जो लगभग 31 पेटी के करीब मिले हैं और कार्यवाही के दौरान कुछ व्यक्तियों द्वारा विरोध किया गया था तो महिलाओं के साथ लगभग एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है.  

यह आज तक की सबसे बड़ी कार्रवाई:
इसी के साथ घर में शराब बनाने के दौरान काम आने वाले पैकिंग करने की सामग्री व मशीन भी बरामद की गई है. वहीं जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि इन ठिकाने पर कहीं बार कार्रवाई की गई है लेकिन यह कार्रवाई आज तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है और आगे भी कार्यवाही की जाएगी. वहीं थानाधिकारी राजेंद्र सिंह कमांडो ने बताया कि कार्यवाही के दौरान नकली शराब बनाने की सामग्री में लगभग पैकिंग करने के एक लाख ढक्कन व 5 लाख के करीब होलोग्राम भी बरामद किए गए है.  पुलिस ने बताया कि कार्रवाई को लेकर अभी सामग्री की गणना की जा रही है. मुकदमे दर्ज करते हुए जांच भी की जाएगी. अब अवैध शराब कारोबारी पर इसी प्रकार कमर तोड़ कारवाही जारी रहेगी.