VIDEO: ERCP पर विधानसभा में चर्चा समाप्त, जानिए इस मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष ने क्या कहा? पढ़िए पूरी खबर

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में आज ERCP पर चर्चा समाप्त हो गई. ERCP पर RLP विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि इस MOU से मिलने वाला पानी सिर्फ पीने के काम आएगा. हम चाहते हैं पीने का पानी और सिंचाई का पानी जनता को मिले. आप ERCP का नाम बदल रहे हो. लेकिन इतना बता दो पानी कब तक मिलेगा ? फाइनेंस की व्यवस्था कितनी की गई है. 

ERCP पर चर्चा के दौरान विधानसभा में हुआ हंगामा:
सदन में ERCP पर चर्चा हुई. ERCP पर RLD विधायक सुभाष गर्ग ने कहा कि सदन में ERCP के एमओयू की कॉपी भी नहीं रखी गई. क्या इस MoU से 3500 से अधिक एमसीएफ पानी क्या मिलेगा. ERCP पर चर्चा के दौरान विधानसभा में हंगामा हुआ है. कांग्रेस विधायक ने लगातार आपत्ति की. मंत्री डॉ.किरोड़ीलाल मीणा की दलीलों पर आपति की. डॉ.किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि पिछली सरकार राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग कर रही थी. 2015 से किसी योजना को नहीं किया, लेकिन केंद्र ने बहुत अच्छा रास्ता निकाला है. 

एमओयू से सिर्फ 2000 MCQही पानी मिलेगा:
ERCP पर कांग्रेस विधायक मुरारी लाल मीणा ने कहा कि सरकार ने यह नहीं बताया कि कितना MCQ पानी राजस्थान को मिलेगा. आप सिर्फ 26 बांधों को पानी से भरने की बात कर रहे हो. एमओयू से सिर्फ 2000 MCQही पानी मिलेगा. इस एमओयू से 13 जिलों में एक बूंद सिंचाई नहीं हो पाएगी. 
इस एमओयू पर पुनर्विचार किया जाए. 

यूनुस खान ने कसा तंज:
ERCP पर विधायक यूनुस खान ने कहा कि MoU में कहीं नहीं लिखा कि राजस्थान को कितना पानी मिलेगा. पूर्वी राजस्थान इस MoU से सिंचाई का सपना देखना बंद करें . बिना पढ़े ERCP पर समझौता किया. यूनुस खान ने तंज कसा. उन्होंने कहा कि इस पर कार्यशाला तो करवा दो, ताकि इन लोगों को पता चले ERCP क्या है. किरोड़ीलाल मीणा को यूनुस खान ने कहा कि किरोड़ीलाल मीणा को सोने के पिंजरे में बंद कर दिया. नहीं तो ये शेर पहले दहाड़ता था.