US : ट्रंप, हिलेरी के बीच पहली सीधी बहस जारी

Published Date 2016/09/27 09:31, Written by- FirstIndia Correspondent

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में "प्रेसिडेंशियल डिबेट" की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। तीन बार होने वाली इस सीधी बहस में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार प्रमुख नीतियों पर आमने-सामने होते हैं। इसके आधार पर ही मतदाता अपनी राय तैयार करते हैं। इस बार आठ नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए पहली बहस भारतीय समयानुसार मंगलवार की सुबह से जारी है।

 

डोनाल्ड ट्रंप और हिलेरी क्लिंटन ऐसे वक्त में आमने-सामने हैं, जब सर्वेक्षणों में उनके बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है। बहस को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। 90 मिनट की इस बहस को टीवी पर 10 करोड़ लोगों के देखने की उम्मीद है।

 

यदि ऐसा हुआ तो दर्शकों का 36 साल पुराना रिकॉर्ड टूट जाएगा। 1980 में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जिमी कार्टर और उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी रोनाल्ड रीगन के बीच हुई बहस को आठ करोड़ लोगों ने टीवी पर देखा था।

 

न्यूयॉर्क के जिस होफस्ट्रा यूनिवर्सिटी में पहली बहस होगी, वहीं 2008 और 2012 में भी बहस हुई थी। अमेरिका का आर्थिक विकास और उसकी सुरक्षा पर मुख्य रूप से चर्चा होगी।दूसरी बहस नौ अक्टूबर को सेंट लुईस के वाशिंगटन यूनिवर्सिटी और तीसरी एवं आखिरी बहस 19 अक्टूबर को लॉस वेगास के यूनिवर्सिटी ऑफ नेवादा में होनी है।

 

Donald Trump Hillary Clinton Highstakes Debate

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Sambandhit khabre

Stories You May be Interested in


loading...

Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------