टी20 पर ध्यान देने के लिए प्रिटोरियस ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने टी20 और अन्य छोटे प्रारूपों पर ध्यान देने के लिए तुरंत प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वर्ष 2016 में पदार्पण के बाद से 33 साल के प्रिटोरियस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय, 27 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टेस्ट मैच खेले. पाकिस्तान के खिलाफ 2021 में 17 रन पर पांच विकेट चटकाकर प्रिटोरियस ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

प्रिटोरियस ने सोमवार को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की ओर से जारी बयान में कहा कि कुछ दिन पहले मैंने अपने क्रिकेट करियर के सबसे कड़े फैसलों में से एक किया. मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि मैं अपने बाकी बचे करियर में अपना ध्यान टी20 और अन्य छोटे प्रारूपों पर लगा रहा हूं. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि बड़े होते हुए मेरे जीवन का एकमात्र लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना था. मुझे नहीं पता था कि ऐसा कैसे होगा लेकिन भगवान में मुझे प्रतिभा और सफलता हासिल करने के लिए इच्छाशक्ति दी.

इस ऑलराउंडर ने कहा कि राष्ट्रीय टीम से संन्यास लेकर वह अपने करियर और परिवार को बेहतर तरीके से संतुलित कर पाएंगे क्योंकि वह मुक्त एजेंट के रूप में दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग में खेल पाएंगे.प्रिटोरियस दो विश्व कप खेले हैं और यूएई में 2021 टी20 विश्व कप में उन्होंने नौ विकेट चटकाए थे. उन्होंने 164.15 के स्ट्राइक रेट से 261 रन भी बनाए हैं.वह फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (चेन्नई सुपरकिंग्स), द हंड्रेड (वेल्श फायर), कैरेबियाई प्रीमियर लीग और एसए20 (डरबन सुपर जाइंट्स) सहित कई टी20 फेंचाइजी टूर्नामेंट से जुड़े हैं.(भाषा)