नोएड़ा में होगा इलेक्ट्रिक-इलेक्ट्रॉनिक एग्जीबिशन ELECRAMA 2018 में ऊर्जा पर मंथन

Published Date 2018/02/16 08:11, Written by- Pawan Tailor

जयपुर। ऊर्जा के क्षेत्र में इलेक्ट्रिक एवं इलेक्ट्रॉनिक जगत की विभिन्न चुनौतियों एवं अवसरों के साथ ही नवीनतम तकनीक एवं जानकारियों के आदान प्रदान के लिए एग्जीबिशन का आयोजन किया जाएगा। पांच दिनों तक चलने वाली इस एग्जीबिशन का आयोजन इस बार ग्रेटर नोएड़ा में किया जा रहा है, जिसकी शुरूआत 10 मार्च को होगी। इस एग्जीबिशन में प्रदर्शनी के दौरान 1100 से अधिक प्रदर्शक अपने उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करेंगे।

ELECRAMA 2018 के नाम से आयोजित होने वाली यह एग्जीबिशन ELECRAMA का 13वां संस्करण है, जो ग्रेटर नोएडा के इण्डिया एक्सपो मार्ट में 10 से 14 मार्च तक चलेगी। एग्जीबिशन के आयोजक संस्था IEEMA के चेयरमैन विजय करिया ने बताया कि यह सिर्फ एक एग्जीबिशन नहीं होकर इलेक्ट्रिक उद्योग के भविष्य को प्रस्तुत करने वाला महत्वपूर्ण मंच होगा। इस कार्यक्रम के तीन मुख्य पहलू होंगे-टेकनोलाॅजी, मांग और नीतिगत चर्चा। 

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी के दौरान 1100 से अधिक प्रदर्शक अपने उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करेंगे। 100 से ज़्यादा देशों से आगंतुक प्रदर्शनी में हिस्सा लेंगे। प्रदर्शनी में 2,50,000 से अधिक आगंतुकों के आने की उम्मीद है। पांच दिवसीय कार्यक्रम में कई रोचक पैविलियन होंगे। पावर पैविलियन, रेलवे पैविलियन और ई-टेक नेक्स्ट आने वाले कल की टेकनोलाॅजी पर रोशनी डालेंगे। इस बार इलेक्ट्रिक वाहनों, इंटरनेट आॅफ थिंग्स, संग्रहण समाधानों और नव्यकरणी ऊर्जा पर विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित किया जाएगा।

अध्यक्ष श्रीगोपाल काबरा ने बताया कि आधुनिक तकनीकों के साथ ऊर्जा के उत्पादन और उपभोग के तरीके भी बदल रहे हैं। भारत को भी इसी बदलाव के साथ जुड़ना होगा। भारत सरकार की इस पहल को समर्थन प्रदान करने के लिए ELECRAMA 2018 एक बार फिर से ऊर्जा से जुड़ी मुश्किल समस्याओं के समाधान ला रहा है। आधुनिक उत्पादों एवं तकनीकों की प्रख्यात प्रदर्शनी के अलावा ELECRAMA 2018 एक ऐसा मंच है, जो उद्योग जगत को बिजनेस नेटवर्किंग के साथ जोड़ता है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in


loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------