एक्स पर वीडियो-ऑडियो कॉल की मिलेगी सुविधा, एलन मस्क ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

नई दिल्लीः ट्वीटर यूजर्स के लिए खुशखबरी है. जल्द ही प्लेटफॉर्म पर ऑडियो वीडियो कॉलिंग सुविधा शुरू होने जा रही है. जिसके बारे में खुद ट्वीटर के सीईओ ऐलन मस्क ने घोषणा की है. उन्होंने जानकारी साझा करते हुए एक पोस्ट शेयर की. एक्स के इस फीचर में खास बात ये देखने को मिलने वाली है्. कि इसमें किसी भी प्रकार के मोबाइल नंबर की आवश्यकता नहीं होगी. 

इस नये फीचर के आने के बाद आंदजा लगाया जा रहा है कि अब इसकी लोकप्रियता और भी बढ़ेगी. इसके साथ ही ये वॉटसएप और इंस्टाग्राम को भी टक्कर देगा. नये फीचर का ऐलान करते हुए मस्क ने लिखा कि एक्स पर आने वाली वीडियो और ऑडियो कॉल सुविधा. जो कि आईओएस, एंड्रॉइड, मैक और पीसी पर काम करता है. खास बात ये है कि इसमें यूजर्स को किसी भी प्रकार के फोन नंबर की आवश्यकता नहीं होगी. ये एक प्रभावी वैश्विक पता पुस्तिका है. जो कि एक प्लेटफॉर्म का यूनिक फैक्टर है. 

एक्स एक के बाद एक नये फीचर्स के साथ कर रही बदलावः
लंबे समय से चर्चाओं में बने इसे फीचर पर मस्क ने आखिर मोहर लगा दी है. इसका बड़ा फाय़दा एक्स की गिरती लोकप्रियता पर देखने को मिल सकता है. क्योंकि मस्क के खरीदने के बाद से ही इसमें लगातार एक के बाद एक बदलाव किये जा रहे है. जिसमें ब्लू टिक से लेकर यूजर्स के अकाउंट डिलीट शामिल है. इसके साथ ही इसमें चौंकाने वाला अहम बदलाव प्लेटफॉर्म के नाम को चेंज करना हैं. जिसने ना सिर्फ इसकी यूजर्स संख्या पर सवाल खड़ा कर दिया है. बल्कि थ्रेडस के आने के बाद मस्क की घबराहट को भी प्रदर्शित किया. 

इससे पहले मस्क ने दुनियाभर में ब्लू सब्सक्रिप्शन लॉन्च किया है. भारत में वेब यूजर्स के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन कॉस्ट 650 रुपए है. मोबाइल के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज 900 रुपए महीना है. इसमें ब्लू टिक, लंबे वीडियो पोस्ट समेत कई सारे फीचर्स मिलते हैं.