VIDEO: फर्जी NOC प्रकरण ने पूरे देशभर में SMS अस्पताल की छवि की धूमिल, चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने दिखाई सख्ती

जयपुर:  इस्तीफे की मांग के बीच नए मुखियाओं को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. प्रदेश के सबसे बड़े SMS अस्पताल में हुए फर्जी NOC प्रकरण ने SMS अस्पताल की पूरे देशभर में छवि धूमिल कर दी है.

ऐसे में प्रकरण पर चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने सख्ती दिखाई है. RUHS वीसी डॉ.सुधीर भण्डारी, SMS मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ.राजीव बगरहट्टा, SMS अधीक्षक डॉ.अचल शर्मा से चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र खींवसर ने इस्तीफा मांगा है. 

हालांकि, डॉ.अचल शर्मा करीब डेढ़ से दो माह पहले ही इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं. इस घटनाक्रम के बीच प्राचार्य और अधीक्षक पद के लिए नए चेहरों की तलाश शुरू हो गई है. चिकित्सा मंत्री खींवसर की माने तो विभाग से चार-चार नामों का प्रस्ताव मांगा है. 

लेकिन इस बीच कुछ चिकित्सकों ने अपने प्रभाव के हिसाब से लॉबिंग शुरू कर रखी है. हालांकि, इस प्रकरण के खुलासे के बाद एक नई चर्चा ने भी फिर से बड़ा जोर पकड़ा है. SMS में प्रबंधकीय कार्य के लिए डेडिकेटेड "प्रशासक" क्यों नहीं नियुक्त किया जाए.

साथ ही क्लिनिक कार्य के लिए अलग से किसी चिकित्सक को जिम्मेदारी दी जाए?यदि ऐसा हुआ तो काफी हद तक अस्पताल की दिक्कतों का समाधान हो सकता है.