किसानों ने 5 घंटे प्रदर्शन के बाद धरना किया खत्म, उच्चस्तरीय कमेटी बनाने के आश्वासन पर हुआ समझौता

नई दिल्लीः ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर किसानों का धरना खत्म हो गया है. 5 घंटे प्रदर्शन के बाद किसानों ने धरना खत्म करने का फैसला किया है. हाइलेवल कमेटी के गठन के आश्वासन पर एक्सप्रेस से किसानों का धरना खत्म हुआ है. 

कमेटी के पदाधिकारियों के साथ 8 दिनों में किसानों की मांग का निस्तारण कराने का आश्वासन मिला है. जिसमें किसान कमेटी की रिपोर्ट के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे और रात में 8 बजे कमीश्नर से मीटिंग है.

भारतीय किसान परिषद अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि हम रोड खाली कर के अपने-अपने धरने की जगह पहुंच रहे हैं. हम झूठे आश्वासन के साथ नहीं हैं, अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो दिल्ली दूर नहीं है. कमेटी के पदाधिकारियों के साथ 8 दिनों में  किसानों की मांग का निस्तारण कराने का आश्वासन मिला है. किसान कमेटी की रिपोर्ट के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे और रात में 8 बजे कमीश्नर से मीटिंग के लिए बुलाया है.

ऐसे में अब देखने ये होगा कि किसानों की मांग के बीच सरकार द्वारा गठित कमेटी क्या फैसला लेती है. क्योंकि 8 दिन के अंदर कमेटी को अपनी रिपोर्ट सौंपनी है. उसके बाद ही सरकार और किसान अपनी आगे की रणनीति तय करेंगे.