Uttar Pradesh: देवरिया में बेटी की हत्या के आरोप में पिता गिरफ्तार

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक पिता को अपनी ही बेटी की गला घोट कर हत्या करने और शव बोरे में बंद कर नदी में फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी पिता को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया और अदालत ने उसे जेल भेज दिया है. 

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि महुआडीह थाने के हेतिमपुर मठिया गांव की रहने वाले नौशाद की बेटी काजल (20) कुछ दिनों पहले रहस्यमय परिस्थितियों में घर से लापता हो गई थी. उन्होंने बताया कि गत दो अप्रैल को उसका शव हेतिमपुर के पास छोटी गंडक नदी से बरामद किया गया था. शर्मा ने बताया कि इस मामले में काजल की मां सकीना ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतका के गर्भवती होने की जानकारी मिली. पुलिस अधीक्षक के अनुसार प्रकरण की जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि काजल का गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था जिसकी जानकारी किसी ग्रामीण ने नौशाद को दे दी थी.

उन्होंने बताया कि नौशाद प्रेम प्रसंग की जानकारी से आक्रोशित हो गया और उसने बेटी की गला घोट कर हत्या कर दी तथा शव को एक बोरी में रखकर छोटी गंडक नदी में फेंक दिया. पुलिस अधीक्षक के अनुसार आरोपी के परिजनों का कहना है कि इस घटना को अंजाम देने के पूर्व आरोपी नौशाद ने घर के सभी सदस्यों को एक मजार पर चादर चढ़ाने के लिए बाहर भेज दिया था. उन्होंने बताया कि नौशाद ने बेटी के गायब होने की कहानी बताकर कई जगह स्वयं उसकी खोजबीन की. शर्मा ने दावा किया कि आरोपी ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है. सोर्स- भाषा