अमरनाथ यात्रा के लिए 2,280 तीर्थ यात्रियों का पहला जत्था हुआ रवाना

Published Date 2017/06/28 12:59, Written by- FirstIndia Correspondent

जम्मू | लोगों की आस्था और भक्ति का सबसे बड़ा केंद्र अमरनाथ जहां के लिए यात्रियों का पहला जत्था रवाना हो चुका है| लोग बम बम भोले’ और ‘जय बाबा बर्फानी’ के नारों के साथ रवाना हो गए है| जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री ने पहला जत्था रवाना किया| जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने जम्मू के भगवती नगर स्थित शिविर से इस जत्थे को रवाना किया| इस जत्थे में 2,280 तीर्थ यात्री शामिल है| इस मौके पर तीर्थयात्रियों का स्वागत करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि तीर्थयात्रियों के लिए राज्य सरकार ने सभी व्यवस्थाएं की गयी हैं।

 

आपको बता दें कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के साथ ही सुगम तथा दुर्घटना रहित यात्रा के लिए अन्य उपाय किए गए हैं। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पहले जत्थे में 1,811 पुरुष, 422 महिलाएं तथा 47 साधु शामिल थे। यह जत्था 72 वाहनों में रवाना हुआ, जिसमें 26 छोटे मोटर वाहन तथा राज्य सड़क परिवहन निगम की 46 बसें शामिल थीं। 

 

वहीं यात्रा शिविर से पहली बस सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर रवाना की गई , जबकि आखिरी बस पांच बजकर 45 मिनट पर रवाना हुई। सुरक्षाकर्मियों का भी एक दल यात्रियों के वाहनों के साथ गया। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के विशेष महानिदेशक एस.एन. श्रीवास्तव के मुताबिक इस वर्ष सेटेलाइट्स तथा ड्रोन कैमरा के जरिए यात्रा की निगरानी की जा रही है।

 

Pilgrims, Jammu Kashmir, Amarnath Yatra, Devotee, Amarnath 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------