देश के 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात के जूनागढ़ और नवसारी में बाढ़ से तबाही, पानी में बही गाड़ियां

 नई दिल्ली: देश के 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया. गुजरात, महाराष्ट्र, एमपी में भारी बारिश का अलर्ट किया गया. उत्तराखंड के 5 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया. महाराष्ट्र, हिमाचल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया. गुजरात के जूनागढ़ में शनिवार को बादल फटने से तबाही मच गई है. गुजरात के जूनागढ़ में पानी में शख्स बह गया. जूनागढ़ में पानी में गाड़ियां और जानवर बहने का मामला सामने आया है. गुजरात के जूनागढ़, नवसारी में बाढ़ से तबाही मची है. नवसारी में बाढ़ के पानी में  सिलेंडर बहे. अहमदाबाद एयरपोर्ट में भी पानी घुस गया है.

गोवा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. IMD ने गोवा के लिए ऑरेंज अलर्ट 5 दिन बढ़ाकर 26 जुलाई तक किया. पहले 21 जुलाई तक 4 दिनों के लिए यह अलर्ट था. 
जम्मू कश्मीर के अखनूर में भारी बारिश हुई. भारी बारिश से चिनाब में बाढ़ आई. बाढ़ में फसे 105 लोगों का रेस्क्यू किया गया. महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी गया. पालघर में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया.

मुंबई,रायगढ़ और ठाणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया. रत्नागिरी में भी भारी बारिश के आसार है. बचाव में NDRF और SDRF की टीमें जुटी. अब तक 27 शव बरामद किए गए. कई शव अब भी लापता है. महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश ने भयंकर तबाही मचाई. हालत इस कदर हो गए है कि रायगढ़ जिले का एक गांव कब्रगाह बन गया. इरसालवाड़ी गांव में महज तीन दिन में 27 लोगों के शव बरामद किए गए. 

उत्तराखंड के सभी जिलों में येलो बारिश का अलर्ट जारी गया. लैंडस्लाइड के चलते यमुनोत्री यात्रा रोकी गई. चमोली के पास बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया. उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में लैंडस्लाइड हुआ. रुद्रप्रयाग-श्रीनगर नेशनल हाईवे बाधित हुआ. JCB की मदद से रास्ता खोलने का कार्य जारी है.दिल्ली में फिर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है ! यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के पार है. दिल्ली में यमुना का जलस्तर फिर बढ़ने का अलर्ट है. 206.70 मीटर तक यमुना का जलस्तर पहुंच सकता है.हथिनी कुंड बैराज से छोड़े पानी के कारण उफान पर यमुना रहेगी. दिल्ली प्रशासन ने निचले इलाकों में मुनादी करना शुरू किया.