विदेश मंत्री एस जयशंकर आज बीकानेर के दौरे पर, प्रबुद्धजन सम्मेलन को करेंगे संबोधित, जानें पूरा कार्यक्रम

बीकानेरः लोकसभा चुनाव के बीच सभी पार्टियां अपने दिग्गज नेताओं के जरिए चुनावी प्रचार को तेज करने में लगी हुई है. इस बीच आज विदेश मंत्री एस. जयशंकर बीकानेर दौरे पर रहेंगे. जहां वो प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस दौरान सांसद व प्रदेश लोकसभा चुनाव सह प्रभारी प्रवेश साहिब सिंह वर्मा साथ रहेंगे. अपराह्न 3:30 बजे विशेष विमान से नाल हवाई अड्डे पहुंचेंगे. 

कार्यक्रम के मुताबिक अपराह्न 3:30 बजे विशेष विमान से नाल हवाई अड्डे पहुंचेंगे. 4 बजे प्रेस वार्ता करेंगे. इसके बाद 5 से 6 बजे तक रिद्धि-सिद्धि भवन रानी बाजार में प्रबुद्धजन सम्मेलन को  संबोधित करेंगे. और फिर 6:40 बजे विशेष विमान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 

प्रदेश में दो चरणों में मतदान होगा. राज्य में 25 सीटों पर चुनावी मुकाबला होगा. राजस्थान में आम चुनाव 2024 के लिए वोटिंग दो चरणों 19 और 26 अप्रैल को होगी. राजस्थान में पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर तो वहीं दूसरे चरण में 13 सीटों पर मतदान होगा. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को तो वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को होगी. पूरे देशभर में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून तक कुल 7 चरणों में होंगे. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.