J&K: महबूबा मुफ्ती ने BJP पर साधा निशाना, कहा- भाजपा के लिए प्रयोगशाला है जम्मू कश्मीर

पटनाः जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए उनका राज्य एक प्रयोगशाला है. उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस ले लिया है और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया है. 

यहां विपक्षी दलों की बैठक के एक दिन बाद महबूबा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें डर है कि यदि भाजपा सत्ता में लौटी, तो पूरे देश का कहीं ‘कश्मीर जैसा हाल’ न हो जाए. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, असल में, भारत की अवधारणा पर ही हमला किया गया है. यह उस वक्त बिल्कुल स्पष्ट हो गया, जब उसने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया तथा तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत कई नेताओं को जेल में डाल दिया. 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा ने कहा, जम्मू कश्मीर एक प्रयोगशाला है. आज हमने केंद्रीय अध्यादेश के जरिए दिल्ली में जो कुछ होते देखा है, वह हमारे राज्य में बहुत पहले शुरू हो गया था. दुर्भाग्य से तब कुछ लोग ही इसे समझ पाये थे. 

गुपकर गठबंधन की उपाध्यक्ष महबूबा ने कहा, यदि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद भी भाजपा सत्ता में बरकरार रहती है तो वह संविधान को कुचल देगी और पूरे देश का ‘कश्मीर जैसा’ हाल कर देगी. उल्लेखनीय है कि महबूबा भाजपा के साथ जम्मू कश्मीर में गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर चुकी हैं. सोर्स भाषा