VIDEO: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती आज, राहुल गांधी ने लद्दाख की पैंगोंग त्सो लेक पर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की आज 79वीं जयंती हैं. देशभर में राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें याद करके श्रद्धां​जलि अर्पित की जा रही है. राहुल गांधी ने लद्दाख की पैंगोंग त्सो लेक पर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी. राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख के स्टेटस से लोग खुश नहीं है. लद्दाख के लोगों ने बताया चीन हमारी सीमा में घुसा. लद्दाख में बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है.

इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि लोगों के चरागाह की जमीनें चली गई. सरकार ने कहा एक इंच भी जमीन नहीं गई. भारत की सीमा में चीन की सेना घुसी. लद्दाख में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है. वहीं सोनिया गांधी ने वीरभूमि पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने वीरभूमि पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माण में राजीव गांधी जी का योगदान हमेशा याद किया जाएगा. प्रियंका गांधी ने वीरभूमि जाकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. 

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज पूरा देश आधुनिक भारत के प्रणेता को याद कर रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा ने भी श्रद्धांजलि दी. राजीव गांधी की समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि दी.