VIDEO: जोधपुर एम्स का चतुर्थ दीक्षांत समारोह, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बोले, राजस्थान के लिए आज अच्छा दिन, कई सौगात देने का किया गया काम

जोधपुर: जोधपुर एम्स का चतुर्थ दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के लिए आज अच्छा दिन है. कई सौगात देने का काम किया गया. कोरोना में संसाधनों की कमी के बावजूद मोदी जी और मनसुख जी ने चुनौती को अवसर में बदलने का काम किया. देश भर में बेहतर व्यवस्था हुई. कोविड में लोगों के फोन आते थे. मैं एम्स परिवार का धन्यवाद देता हूं. उन्होंने पूरी मुस्तैदी से काम किया. मोदी जी नेतृत्व में चिकित्सा मानकों में बेहतर काम हुआ. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का आभार जताया. समारोह में आने के लिए मंडाविया का आभार जताया. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारत सरकार ने IIT,एम्स सहित कई प्रमुख संस्थानों की स्थापना की. डिग्री लेने वाले सभी विधार्थियों को बधाई दी. पीएम मोदी हमेशा नागरिक कर्तव्य की बात करते हैं. हमारा नागरिकों की सेवा का दायित्व है. अब जिम्मेदारी बढ़ गई है. गांवों के लोग भगवान की तरह डॉक्टर का सम्मान करते हैं. 

हमारा दायित्व है कि हम हमारे कर्तव्य को आगे बढ़ाने का काम करें. पहले जो योजनाएं आई,वह 5 साल के लिए आई, लेकिन अब योजनाएं 2047 के लिए बनाई जा रही है. देश में मेडिकल के क्षेत्र में बेहतर काम होगा. आज राजस्थान अंगदान और आयुष्मान हेल्थ कार्ड बनाने में अग्रणी है. हम हमारे संकल्प पत्र के हर वादे को पूरा करेंगे. प्रदेश को सौगात देने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री का आभार जताया.