फॉक्सकॉन ने भारत में शुरू की आई फोन 15 की मैन्युफैक्चरिंग, जल्द लॉन्च हो सकता है फोन

नई दिल्लीः iPhone के भारत में कदम रखने के बाद फॉक्सकॉन ने आई फोन 15 की मैनुफेक्चरिंग शुरू कर दी है. कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग तमिनलाडु में शुरू की गयी है. जिसको लेकर ब्लूमबर्ग की ओर से जानकारी साझा की गयी. 

मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने हैदराबाद में फैक्ट्री लगाने के लिए 40 करोड़ के बजट को मंजूरी दे दी है. इसके बाद उम्मीद लगायी जा रही है कि दिसंबर 2024 तक यहां आई फोन 15 की मैनुफेक्चरिंग पर काम शुरू हो जायेगा. iPhone 15 के प्रॉडक्शन शुरू होने की खबर तब आई है जब iPhone ने फॉक्सकॉन के साथ ही मिलकर Apple Airpods बनाने को लेकर भी डील की. 

कंपनी भारत ने 9 परिसरों का संचालन कर रहीः
इससे पहले कंपनी Apple Airpods बनाने की डील कर चुकी है. लेकिन अभी ये बात साफ नहीं हो पायी है कि भारत में भी फॉक्सकॉन ईयरबड्स बनायेगी या नहीं. हालांकि फिलहाल तक कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. 

फॉक्सकॉन इस समय भारत में 9 परिसरों का संचालन कर रही है. ऐसे में कंपनी की ओर से कहा गया कि हम भारत में करीब सालाना 10 अरब डॉलर का कारोबार कर रहे है. भारत में कंपनी के लिए संभावनाओं पर निवेशकों की ओर से सवाल आना एक सकारात्मक सकेंत है. इससे पता चलता है कि कंपनी के लिए एक ऊर्जा मौजूद है.