Jaisalmer: 33 लाख चोरी मामले में जैसलमेर व्यापारियों में रोष, चोरी का खुलासा करने और सुरक्षा की मांग को लेकर एसपी से मिले व्यापारी

जैसलमेर: जैसलमेर के पोकरण शहर में हुई 33 लाख की चोरी के मामले में जैसलमेर शहर के व्यापार मंडल ने एसपी को ज्ञापन दिया. ज्ञापन में चोरी का खुलासा करने और व्यापारियों की बदमाशों से सुरक्षा की मांग की गई. एसपी विकास सांगवान ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि वे बहुत जल्द चोरी का खुलासा करेंगे. 

जैसलमेर व्यापार मंडल संघ के अध्यक्ष मीठा लाल मोहता ने बताया कि जिले में व्यापारियों के यहां बढ़ती चोरियों की घटना और मारपीट की घटनाओं से रोष है. ऐसे में अगर पुलिस ने समय रहते कार्रवाई नहीं की तो व्यापार संघ आंदोलन करेगा. गौरतलब है कि जैसलमेर व्यापार मंडल संघ ने सेवा सदन में मीटिंग कर जैसलमेर एसपी से मिलकर पोकरण में हुई 33 लाख की चोरी के मामले का खुलासा नहीं करने को लेकर अपना रोष व्यक्त किया.

मीठा लाल मोहता ने बताया कि पोकरण में 12 जुलाई रात में 33 लाख रुपए के ड्राई फ्रूट और अन्य सामान की चोरी हो गई. इससे पहले भी चोरी की दो घटनाएं हुई. मगर अभी तक उसका कोई खुलासा पुलिस द्वारा नहीं किया गया. हाल ही में जैसलमेर शहर में व्यापारियों के साथ मारपीट की घटनाएं भी हुई है. इन सब घटनाओं से व्यापारियों में गुस्सा भी है साथ ही दहशत भी है. हमने एसपी विकास सांगवान से मिलकर इसका हल करने की मांग की है. मोहता ने बताया कि एसपी ने उन्हें जल्द ही चोरी की घटना का खुलासा करने का आश्वासन दिया. 

इसके साथ ही एसपी ने व्यापारियों को सीसीटीवी कैमरे लगाने और उसकी डीवीआर को किसी अलग कमरे में रखने की सलाह दी. ताकि चोरी जैसी घटना होने पर जल्द से जल्द चोरों को पकड़ा जाए. इसके साथ ही पुलिस की गश्त के साथ व्यापारियों द्वारा भी राति चौकीदार लगाने की बात कही. एसपी द्वारा चोरी के जल्द खुलासा करने की मांग पर जल्द से जल्द कार्रवाई कर चोरों को पकड़ने के आश्वासन पर व्यापार मंडल ने एसपी का आभार जताया.