Rohit Sharma: गंभीर ने की धोनी की तारीफ, बोले- आज एमएस की वजह से ही रोहित इस मुकाम पर

नई दिल्लीः भारत ने श्रीलंका के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में एंट्री मार ली है. मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान रोहित ने शर्मा ने 53 रन की शानदार पारी खेली. इस तरह खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में अपने 10 हजार रन भी पूरे कर लिये है. ऐसे में अब रोहित के इस प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय गंभीर ने इसका श्रेय धोनी को दिया है. 

गंभीर ने कहा कि रोहित के इस मुकाम का सारा श्रेय धोनी को जाता है. जिन्होंने खिलाड़ी को टीम में समय के साथ मौका दिया और काबिलियत परखते हुए उपरी क्रम में खिलाया. क्योंकि रोहित का शुरुआती दौर काफी ही उतार चढ़ाव से भरा रहा है. रोहित को कई बार टीम से बाहर का रास्ता भी दिखाया गया है. हालांकि 2013 साल खिलाड़ी के लिए काफी लक्की रहा है. और खिलाड़ी ने खुद को साबित करके दिखाय़ा. 

उन्होंने कहा कि जो हम रोहित को देख रहे है वो सब धोनी की वजह से ही मुमकिन है. क्योंकि जिस समय रोहित के जीवन में उतार चढ़ाव जारी थे उस धोनी ने उन पर विश्वास जताया और टीम में जगह दी. यही कारण है कि आज रोहित चमकर रहे है 

बात दें एशिया कप सुपर-4 के मुकाबले में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 41 रनों से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में भी एंट्री मार ली  है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से रोहित ने 53 रन और केएल राहुल ने 39 रन बनाये. जिसके चलते टीम इंडिया ने 214 रन का लक्ष्य सेट किया. जिसका पीछा करने उतरी डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका की टीम 41.3 ओवर में 172 रन पर ही सिमट गई.