SMS में फर्जी NOC के बाद जेके लोन में प्लाज्मा चोरी का "खेल" ! लैब टैक्नीशियन किशन सहाय कटारिया को किया निलंबित

जयपुरः SMS मेडिकल कॉलेज से अटैच अस्पताल में फिर करप्शन सामने आया है. SMS में फर्जी NOC के बाद जेके लोन में प्लाज्मा चोरी का "खेल" पकड़ा गया है. लैब टेक्नीशियन JK लोन से प्लाज्मा चुराकर निजी सेंटरों को बेचता मिला है. अस्पताल के बल्ड बैंक में कार्यरत कर्मचारियों ने LTको रंगे हाथों दबोचा. इसके साथ ही इस पर कार्रवाई करते हुए लिप्त लैब टैक्नीशियन किशन सहाय कटारिया को निलंबित किया गया है. ACS शुभ्रा सिंह के निर्देश पर निलंबन आदेश जारी किया गया. निलंबन काल के दौरान निदेशालय में रिपोर्ट करने के निर्देश भी दिए गए है. मामले की सूचना मिलने पर अधीक्षक डॉ.कैलाश मीणा सूचना मिलने पर खुद अस्पताल पहुंचे. 

डॉ.मीणा ने बताया कि LT किशन सहाय कटारिया को पकड़ा गया है. जांच में पता चला कि कटारिया ब्लड बैंक से गुपचुप प्लाज्मा ले जाता था. LT किशन सहाय कटारिया ने पूछताछ में खुद इस बात को न सिर्फ कबूला है बल्कि उसकी गाड़ी से प्रशासन ने प्लाज्मा के 76 बैग बरामद किए है. जिसके बाद उसपर एक्शन लेते हुए निलंबित किया गया है. 

हॉस्पिटल में ब्लड बैंक के इंचार्ज डॉ.सत्येंद्र सिंह ने जानकारी दी. पूरे मामले को देखते हुए कहा कि 80 डिग्री टेम्प्रेचर पर प्लाज्मा रखा जाता है. सूचना मिलते ही ब्लड बैंक के प्लाज्मा स्टोर को सीज किया गया है. फिलहाल ब्लड बैंक में स्टॉक का फिजिकल वेरिफिकेशन किया जा रहा है. ताकि यह पता लग सके कि कब से और कितना यूनिट प्लाज्मा चोरी हुआ है. उसके बाद ही इस पूरे मामले पर कोई अंतिम फैसला लिया जा सकेगा.