गावस्कर का बड़ा बयान, रोहित, कोहली और धोनी की कप्तानी पर खड़े किये सवाल

नई दिल्लीः हाल ही में इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में एक पारी और 141 रनों से जीता हैं. इसके बाद से ही कप्तान रोहित की काफी प्रशंसा की जा रही हैं. हर कोई रोहित को लंबी रेस का कप्तान बता रहा हैं. लेकिन इसी बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनिल गावस्कर ने बड़ बयान दिया हैं. जिसने रोहित कोहली और पूर्व भारतीय कप्तान धोनी पर सवाल खड़े किेये हैं. 

उन्होंने हाल ही में मिली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार पर बात करते हुए रोहित, कोहली और धोनी की कप्तानी पर सवाल खड़े कर दिये हैं. गावस्कर ने कहा कि मैच का नतीजे कुछ भी हो लेकिन कप्तान की कप्तानी सेफ रहती हैं. चाहे टीम 0-4 से हारे पर कप्तान पर कोई उंगली नहीं उठती हैं और ये कोई अभी की बात नहीं हैं कि इस प्रकार की स्थिती  तो टीम में करीब 2011 के समय से चलती हुआ आ रही हैं. 

ये 2011 से हो रहा हैं- गावस्कर
उन्होंने धोनी पर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट के पिछले एक दशक पर चर्चा करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि परिणाम चाहे जो भी हो कप्तानों की नौकरी सुरक्षित है. गावस्कर ने एमएस धोनी का नाम लिए बिना उन पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा इस तरह की चीजें नहीं होती हैं. चाहे आप जीतें या हारें कप्तान जानता है कि वह वहां रहेगा. ध्यान रखें यह कोई ताजा मामला नहीं है. यह 2011 से हो रहा है. ऐसे नतीजे आए हैं जहां हम सीरीज में 0-4, 0-4 से हार गए लेकिन कप्तान नहीं बदला.

जबकि 2011-12 में धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 0-4 से हारा और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम ने 0-4 से हार का सामना करा. विश्व कप जीतकर शिखर पर पहुंची टीम एकदम से नीचे गिर गयी. और इंग्लैंड दौरा भी पूरी तरह से हार कर घर लौटी थी.